फरवरी तक स्कूल देंगे एडमिट कार्ड

  • फरवरी तक स्कूल देंगे एडमिट कार्ड
You Are HereNational
Monday, January 27, 2014-10:49 PM
नई दिल्ली : सीबीएसई की ओर से स्कूलों को ऑनलाइन एडमिट कार्ड देने के ऐलान के बाद स्कूल बच्चों को फरवरी के दूसरे हफ्ते तक एडमिट कार्ड दे सकते हैं। हालांकि सीबीएसई का कहना है कि स्कूलों को 27 जनवरी से 10वीं और 12वीं के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सुविधा दी गई है। हालांकि कई स्कूलों ने ऑनलाइन एडमिट कार्ड की व्यवस्था की जानकारी होने से ही इंकार किया है।
 
सर्वोदय को-एड  प्रताप नगर के प्रिंसिपल महावीर सिंह ने कहा कि अब अपने कुछ शिक्षकों को बोर्ड के दफ्तर भेजेंगे। उन्होंने कहा कि एडमिट कार्ड देने के बाद बच्चे स्कूल कम आते हैं इसलिए उन्हें फरवरी के दूसरे हफ्ते में ही एडमिट कार्ड देंगे। जबकि माउंट आबु स्कूल रोहिणी की प्रिंसिपल ज्योति अरोड़ा ने कहा कि बच्चों को फरवरी के पहले हफ्ते में हम एडमिट कार्ड दे देंगे। 
 
बोर्ड ने एडमिट कार्ड में होने वाली खामियों से निपटने के लिए इस साल स्कूलों को ऑनलाइन डाउनलोड करने की व्यवस्था दी है। ताकि बच्चों को समय से एडमिट कार्ड मिल जाए। इससे पहले स्कूलों को छात्रों की सूची उपलब्ध कराते हुए कहा था कि गलतियां पता चलने पर बोर्ड को अनुरोध भेजें। छात्रों को सीधे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सुविधा नहीं दी गई है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You