मप्र में 31 जनवरी को रहेंगी स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित

  • मप्र में 31 जनवरी को रहेंगी स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित
You Are HereNational
Tuesday, January 28, 2014-2:37 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश के सरकारी अस्पतालों के चिकित्सकों एवं अन्य कर्मचारियों द्वारा अपनी मांगों के समर्थन में सामूहिक अवकाश लेकर 31 जनवरी को हड़ताल की जाएगी। इससे 31 जनवरी को समूचे प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित होंगी। राज्य चिकित्सा अधिकारी संघ अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार खरे और तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ अध्यक्ष अरुण कुमार त्रिवेदी ने आज यहां बताया कि चिकित्सकों और अन्य अस्पताल कर्मचारियों पर पुलिस द्वारा बिना जांच किये भादविं की धारा 304-ए के तहत गैर इरादतन हत्या का आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लेने की प्रवृत्ति के खिलाफ सहित तीन सूत्रीय मांगों को लेकर पूरे प्रदेश में सामूहिक अवकाश लेकर हड़ताल आंदोलन 31 जनवरी को किया जा रहा है।

 

उन्होंने कहा कि अस्पताल में किसी मरीज की मौत होने पर चिकित्सकों एवं कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाकर प्रदेश के कई सरकारी अस्पतालों में मरीज के परिजनों और भीड़ द्वारा हंगामा, मारपीट और तोडफ़ोड़ की जाती है। पुलिस उन पर कार्रवाई करने के बजाए भीड़ के दबाव में चिकित्सकों एवं अन्य स्टॉफ के खिलाफ धारा 304 ए के तहत प्रकरण दर्ज कर लेती है और इससे पहले कोई जांच भी नहीं की जाती है।

 

संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि इस हड़ताल के निर्णय में राज्य लघु वेतन कर्मचारी संघ, प्रांतीय नर्सेस एसोसिएशन, स्वास्थ्य कर्मचारी संघ, हेल्थ एण्ड मेडिकल एम्पलॉइज एसोसिएशन एवं संविदा कर्मचारी संघ भी शामिल है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You