दिल्ली: रोजाना 8 से 10 घंटे तक होगी बिजली की कटौती!

  • दिल्ली: रोजाना 8 से 10 घंटे तक होगी बिजली की कटौती!
You Are HereNational
Friday, January 31, 2014-5:34 PM

नई दिल्ली: पूर्वी और मध्य दिल्ली के इलाकों में कल से बिजली गुम रहने का खतरा मंडरा रहा है क्योंकि सार्वजनिक क्षेत्र की एनटीपीसी ने बिजली आपूर्ति का भुगतान नहीं होने की वजह से बीएसईएस यमुना पॉवर लिमिटेड :बीवाईपीएल: को बिजली देते रहने की दिल्ली सरकार की अपील को खारिज कर दिया है।

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार ने एनटीपीसी से अनुरोध किया कि भुगतान करने के लिए समयसीमा बढ़ा दी जाए लेकिन कंपनी ने ऐसा नहीं करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीएसईएस विद्युत वितरण कंपनी पर आरोप लगाया था कि वह एक दिन में 10 घंटे तक की बिजली कटौती करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रही है। इसके कुछ ही घंटे बाद एनटीपीसी ने अपने फैसले से अवगत कराया।केजरीवाल ने कंपनी का लाइसेंस निरस्त करने समेत कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। रिलायंस इन्फ्रा समर्थित बीवाईपीएल पर दिसंबर महीने की बिजली आपूर्ति के लिए  एनटीपीसी का करीब 120 करोड़ रपये का बकाया है।

बीवाईपीएल ने दिल्ली सरकार को सूचित कर दिया है कि उसके अधिकार क्षेत्र के दायरे में आने वाले इलाकों में शनिवार से आठ से 10 घंटे बिजली की कटौती हो सकती है क्योंकि कंपनी को बिजली खरीदने के लिए धन की गंभीर समस्या से जूझना पड़ रहा है। दिल्ली के उर्जा सचिव पुनीत गोयल को पत्र लिखकर बीवाईपीएल ने कठिन परिस्थिति से निपटने के लिए सरकार से तत्काल आर्थिक मदद मांगी है क्योंकि वह एनटीपीसी और एनएचपीसी समेत सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली उत्पादक कंपनियों को भुगतान नहीं कर पा रही।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You