अरविंद केजरीवाल की भ्रष्ट नेताओं की सूची में मोदी, राहुल शामिल

You Are HereNational
Friday, January 31, 2014-4:45 PM

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में पानी के जितने भी मीटरों में गड़बड़ी है उसकी तीसरे  पक्ष से जांच कराई जाएगी। अपनी एक महीने पुरानी सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘‘हमें लोगों से बड़े पैमाने पर शिकायत मिल रही है कि उनका पानी का मीटर तेजी से घूमता है। हमने तीसरे पक्ष से जांच कराने का आदेश दिया है और इसके लिए दो एजेंसियों को काम पर लिया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘लोग अनुमंडल दंडाधिकारी (एसडीएम) कार्यालय में या फिर उपायुक्त (डीसी) कार्यालय अथवा मुख्यमंत्री कार्यालय में अपनी शिकायत जमा करा सकते हैं। हम शिकायतों को देखने के बाद कार्रवाई करेंगे।’’ राष्ट्रीय राजधानी में हर किसी को पानी मुहैया कराने की अपनी पार्टी की वचनबद्धता दोहराते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पानी की कमी से निपटने का एकमात्र समाधान जल संरक्षण है। उन्होंने कहा कि दिल्ली को अपने पड़ोसी राज्यों हरियाणा और उत्तर प्रदेश पर पानी के लिए आश्रित नहीं रहेगा।

केजरीवाल ने कहा, ‘‘दिल्ली की आबादी बढ़ रही है, लेकिन उसका जल संसाधन नहीं। हमें आत्मनिर्भर होना चाहिए और जल संरक्षण के उपायों की तलाश करनी चाहिए।’’ मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हर वर्ष यमुना में जलस्तर बढ़ता है और बारिश का पानी नालियों में चला जाता है। हमें इस पानी को बचाने का उपाय करना चाहिए।’’ उन्होंने आगे कहा कि यमुना पुश्ता पर बना दिल्ली परिवहन निगम का बस डिपो अन्यत्र ले जाया जाएगा और उस जगह का जल संरक्षण के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार द्वारा पूर्ण वित्त पोषित दिल्ली विश्वविद्यालय के 28 कॉलेजों की शासी निकायों में पांच स्थान अकादमिक और शिक्षा शास्त्रियों से भरे जाएंगे न कि नेताओं से। केजरीवाल ने कहा, ‘‘दिल्ली विश्वविद्यालय के 28 कालेज दिल्ली सरकार द्वारा पूर्ण वित्तपोषित हैं। हर कॉलेज में शासी निकाय के पांच सदस्य दिल्ली सरकार को आवंटित हैं। इन सीटों पर पहले कांग्रेस पार्टी के सदस्यों को नामित किया जाता था। लेकिन अब इन सीटों पर देश भर के अकादमिक और शिक्षा शास्त्रियों को आमंत्रित किया जा रहा है।’’

वहीं, केजरीवाल ने आज देश के सबसे भ्रष्ट नेताओं की सूची जारी करते हुए आम आदमी पार्टी,आप, के कार्यकर्ताओं से इन्हें संसद में जाने से रोकने के लिए हरसंभव संघर्ष करने का आह्वान किया। आप के समर्थकों की कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने भ्रष्ट नेताओं की सूची जारी की जिसमें भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे , राष्ट्रमंडल खेलों की आयोजन समिति के अध्यक्ष रहे सुरेश कल्माडी , बहुजन समाज पार्टी,बसपा, की मुखिया मायावती,समाजवादी पार्टी ,सपा, प्रमुख मुलायम सिंह यादव, पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री एम वीरप्पा मोइली आदि के नाम शामिल हैं। केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि वह राजनीति में आप को मजबूत करने के लिए नहीं उतरे हैं उनका ध्येय देश को सु²ढ करना है। उन्होंने कहा कि इस उद्देश्य को हासिल करने के लिए जरुरी है कि देश के इन भ्रष्ट नेताओं को संसद में नहीं पहुंचने देना चाहिए।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You