हरीश रावत बने उत्तराखंड के नए CM, कांग्रेसी को जड़ा थप्पड़

  • हरीश रावत बने उत्तराखंड के नए CM, कांग्रेसी को जड़ा थप्पड़
You Are HereNational
Sunday, February 02, 2014-5:43 AM

देहरादून: वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने आज प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। रावत के साथ पूर्ववर्ती विजय बहुगुणा मंत्रिमंडल में शामिल रहे सभी 11 मंत्रियों ने भी पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की।

यहां राजभवन में आयोजित एक समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, वरिष्ठ कांग्रेस सांसद सतपाल महाराज सहित कई गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी में राज्यपाल अजीज कुरैशी ने रावत तथा उनके मंत्रिमंडल सहयोगियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। हरीश रावत उत्तराखंड के 8वें मुख्यमंत्री हैं। इससे पहले हरीश रावत ने नए मुख्यमंत्री के नाम का औपचारिक ऐलान से पहले वीजापुर गैस्ट हाऊस के बाहर नारेबाजी कर रहे एक कांग्रेस कार्यकत्र्ता को थप्पड़ जड़ दिया। इस कार्यकत्र्ता को सतपाल महाराज खेमे का बताया जा रहा है।

शपथ लेने वाले मंत्रियों में इंदिरा हृदयेश, यशपाल आर्य, हरक सिंह रावत, सुरेंद्र सिंह नेगी, प्रीतम सिंह, अमृता रावत, दिनेश अग्रवाल के अलावा सरकार को समर्थन दे रहे प्रगतिशील लोकतांत्रिक मोर्चा के मंत्री प्रसाद नैथानी, प्रीतम सिंह पंवार, हरीश चंद्र दुर्गापाल और सुरेंद्र राकेश शामिल हैं।
 
 शपथ ग्रहण समारोह से पहले, उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद की भी जिम्मेदारी संभाल रहे यशपाल आर्य ने राज्यपाल कुरैशी से मिलकर उन्हें हरीश रावत के कांग्रेस विधानमंडल दल का नया नेता चुने जाने संबंधी पत्र सौंपा।

इससे पहले, आज पार्टी के तीन केंद्रीय पर्यवेक्षकों महासचिव जर्नादन द्विवेदी, उत्तराखंड के पार्टी मामलों की प्रभारी अंबिका सोनी और केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद की मौजदूगी में हुई राज्य कांग्रेस विधानमंडल दल की लगभग पांच घंटे तक चली बैठक में रावत को नया नेता चुना गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You