आतंकवाद पर दोहरा रुख अपना रहा है पाकिस्तान

  • आतंकवाद पर दोहरा रुख अपना रहा है पाकिस्तान
You Are HereNational
Monday, February 03, 2014-2:24 PM

नई दिल्ली: पाकिस्तान में जमहूरियत समर्थक आतंकवादियों को पनाह मिलती है लेकिन सरकार तथा संविधान को चुनौती देने वाले आतंकवादियों के विरुद्ध सख्त रुख अपनाने पर विचार हो रहा है जिससे आतंकवाद पर नवाज शरीफ सरकार के दोहरे चेहरे से परदा उठता है। पाकिस्तान में जो भी सरकार होती है उसी परंपरा को निभाते हुए नवाज सरकार भी एक आई एस आई और जमहूरियत का समर्थन करने वाले आतंकवादी गुटों को पनाह दे रही है।

लश्कर ए तोयबा, जैश ए मोहम्मद तथा अन्य आतंकवादी संगठन शासन पोषित हैं और सभी खुफिया एजेंसी के इशारों पर काम करते हैं इसलिए उन्हें सरकार का संरक्षण हासिल है लेकिन सरकार के बजूद के लिए चुनौती बन रहे तालिबान जैसे आतंकवादी संगठनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाती है। उत्तर बजीरस्तान में तालिबानी आतंकवादी सरकार के लिए चुनौती बने हुए हैं। वहां आए दिन विस्फोट हो रहे हैं और भारी जान माल की क्षति हो रही है।

सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जा रहा हैं। स्कूलों को निशाना बनाया जा रहा है और सैन्य ठिकानों पर हमले हो रहे हैं। तालिबान जमहूरियत के विरुद्ध लड रहे हैं इसलिए सरकार उनसे निबटने की रणनीति पर काम कर रही है और उनके विरूद्ध कडी कार्रवाई शुरू करने की योजना पर तेजी से काम चल रहा है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You