तेलंगाना के मसले को सुलझा लेंगे : कांग्रेस

  • तेलंगाना के मसले को सुलझा लेंगे : कांग्रेस
You Are HereNational
Wednesday, February 05, 2014-10:09 PM

नई दिल्ली : भले ही तेलंगाना के मुद्दे पर आज संसद के दोनों सदनों में हंगामे की स्थिति रही और लोकसभा को दिनभर के लिए स्थगित किया गया और राज्यसभा की कार्यवाही भी कई बार स्थगित की गयी। लेकिन कांग्रेस ने भरोसा जताया  है कि वह सौहार्दपूर्ण तरीके से तेलंगाना के मसले को सुलझा लेगी ।

तेलंगाना समर्थक तथा विरोधी समूहों द्वारा संसद की कार्यवाही में बाधा डालने के बीच अलग राज्य के लिए विधेयक पारित करा लेगी।
सूत्रों के मुताबिक वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और जयराम रमेश तनावपूर्ण हालात को काबू में लाने के लिए दोनों पक्षों से बातचीत कर रहे हैं और मुद्दे को सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझाने के लिए प्रयासरत हैं। नेता अगले सप्ताह संसद में तेलंगाना के निर्माण से संबंधित विधेयक लाने से पहले इसकी रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए संसदीय कार्य मंत्री कमलनाथ से भी संपर्क में हैं।

    कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एआईसीसी की ब्रीफिंग में कहा, ‘‘यह भावनात्मक मुद्दा है और स्वाभाविक है कि दोनों पक्षों की भावनाएं उमड़ रहीं हैं।’’उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि हम सौहार्दपूर्ण तरीके से मुद्दे को सुलझा लेंगे.....जैसा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि हम आगे बढ़ेंगे। मुझे उम्मीद है कि विधेयक पारित होगा।’’

कांग्रेस प्रवक्ता के बयान ऐसे समय में आये हैं जब आज यहां आंध्र भवन के बाहर प्रदर्शन के दौरान तेलंगाना और सीमांध्र के समर्थक आपस में भिड़ गये।दोनों पक्षों ने आंध्र भवन के बाहर अलग अलग प्रदर्शन किये और अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी की।पुलिस ने दोनों समूहों के बीच टकराव की स्थिति को नियंत्रण में कर लिया।
  
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You