सुपर स्पैशलिटी अस्पताल में शुरू होगी इंडोर सेवा

  • सुपर स्पैशलिटी अस्पताल में शुरू होगी इंडोर सेवा
You Are HereNational
Thursday, February 06, 2014-12:37 AM

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने सरकारी व निजी क्षेत्र के अस्पतालों को एडवाइजरी जारी करते हुए इसे कड़ाई से पालन करने को कहा है। सरकार ने चेतावनी देते हुए कहा है कि सरकार के गाइडलांइस का उल्लंघन करने वाले अस्पतालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसी के साथ यह भी कहा है कि ताहिरपुर स्थित राजीव गांधी सुपर स्पैशलिटी अस्पताल में आगामी जून से इंडोर सेवाएं काम करना शुरू कर देगी। एडवाइजरी में कहा गया है कि कोई भी अस्पताल गंभीर रोगियों को इलाज से मना नहीं कर सकता और अगर ऐसा करता है तो दिल्ली नॄसग होम एक्ट के तहत उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को यहां दिल्ली सचिवालय में एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि अस्पतालों को विशेष अपराध के शिकार मरीजों, सड़क दुर्घटना के घायलों, तेजाब हमला, यौन उत्पीडऩ की शिकार महिलाओं व गंभीर रोगियों को हर हाल में चिकित्सा उपलब्ध करवाना होगा।

अगर इससे कोई अस्पताल इंकार करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। यही नहीं, यौन व तेजाब हमले के शिकार पीड़ितों को तत्काल मुफ्त इलाज करने का प्रावधान किया गया है। इस दौरान उन्होंने बताया कि सरकार ने 100 कैट्स एमबुलैंस खरीदने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सरकार का इरादा डोर-टू-डोर एम्बुलैंस सेवाओं को पहुंचाने की है। सभी सरकारी अस्पतालों को ऑनलाइन करने की प्रक्रिया शुरू की गई है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You