विधायक पर दर्ज मुकदमा वापस लेने की मांग पर भाजपा का हंगामा

  • विधायक पर दर्ज मुकदमा वापस लेने की मांग पर भाजपा का हंगामा
You Are HereNational
Friday, February 07, 2014-5:46 PM

देहरादून: मुख्य विपक्षी भाजपा ने विधायक राजकुमार ठुकराल के खिलाफ दर्ज मुकदमे को वापस लेने में हो रही देरी को लेकर आज लगातार दूसरे दिन भी राज्य विधानसभा में जमकर हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही लगभग चार घंटे स्थगित रही। सुबह 11 बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई, विपक्ष के नेता अजय भट्ट की अगुवाई में भाजपा सदस्य अपने स्थानों पर खड़े हो गये और उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार रूद्रपुर दंगों के संबंध में ठुकराल के खिलाफ दर्ज मुकदमे को वापस लेने के मसले पर गत बृहस्पतिवार की शाम तक ही कोई समाधान निकाल लिये जाने के अपने वायदे से पीछे हट रही है।

भट्ट ने कहा कि सदन के नेता हरीश रावत ने कल इस मसले का समाधान निकाल लिये जाने का भरोसा दिलाया था लेकिन इसका पालन नहीं किया गया। भाजपा सदस्य विरोध में अध्यक्ष के आसन के सामने आ गये जबकि विधायक गणेश जोशी विधानसभा सचिव की मेज पर चढ़ गये और सरकार विरोधी नारे लगाने लगे। अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल द्वारा बार-बार अपने स्थान पर बैठे जाने का आग्रह किये जाने के बावजूद विपक्षी भाजपा सदस्य शांत नहीं हुए और सदन में पांच मिनट तक शोर शराबे की स्थिति बनी रही जिसके बाद सदन की कार्यवाही 11 बजकर 45 मिनट तक के लिये स्थगित कर दी गयी।

बाद में अध्यक्ष ने स्थगन की अवधि 12 बजकर 20 मिनट तक के लिये बढ़ा दी। विपक्षी सदस्यों ने अपनी मांगों के समर्थन में विधानसभा की लाबी में धरना भी दिया जिसे देखते हुए सदन की कार्यवाही को पहले एक बजे तक के लिये और बाद में तीन बजे तक के लिये स्थगित कर दिया गया।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You