वेश्यावृत्ति मामले में अफ्रीकी महिला पुलिस हिरासत में भेजी गई

  • वेश्यावृत्ति मामले में अफ्रीकी महिला पुलिस हिरासत में भेजी गई
You Are HereNational
Friday, February 07, 2014-9:46 PM
नई दिल्ली : अपने देश की तीन महिलाओं को यहां वेश्यावृत्ति में कथित रूप से धकेलने के आरोप में गिरफ्तार युगांडा की एक महिला को दिल्ली की एक अदालत ने आज एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।
 
 गिरफ्तार की गयी नबाकुला उर्फ इरेने को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट चेतना सिंह के सामने पेश किया गया जिन्होंने उसे हिरासत में पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस को सौंपा।  इस महिला पर रंगदारी और अनैतिक देहव्यापार सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने उस पर युगांडा की तीन महिलाओं का पासपोर्ट जबरन छीनकर उन्हें देहव्यापार में धकेलने का आरोप लगाया है।
 
पुलिस ने तीन दिन की हिरासत का अनुरोध करते हुए अदालत से कहा कि अफ्रीकी महिलाओं और अन्य को जबरन देह व्यापार में धकेलने के गिरोह का पर्दाफाश करने के लिए हिरासत में पूछताछ की जरूरत है। उन्होंने कहा कि उसकी निशानदेही पर इस मामले में और गिरफ्तारियां होनी हैं।
 
तीन महिलाओं ने 3 फरवरी को दिल्ली सरकार से गुहार लगाई थी कि ‘ड्रग माफिया’ द्वारा उनके पासपोर्ट और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज छीन लिये। उन्होंने सरकार से इस मामले में मदद करने और युगांडा के लिए उनकी सुरक्षित वापसी की व्यवस्था करने का अनुरोध किया था।  इन महिलाओं ने अपनी शिकायतों में कहा था कि उन्हें नौकरी का वादा करके भारत लाया गया लेकिन देहव्यापार में धकेल दिया गया।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You