पूर्वोत्तर के छात्र की दिल्ली में मौत का मामला राष्ट्रीय शर्म: मोदी

You Are HereNational
Saturday, February 08, 2014-2:58 PM

इंफाल: भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि अरूणाचल प्रदेश के छात्र निदो तानियां की दिल्ली में हुई मौत का मामला पूरे देश के लिए शर्म की बात है। उन्होंने केंद्र और दिल्ली की सरकारों से कहा कि वे इस मामले में अपना आरोप प्रत्यारोप का खेल बंद करें और यह सुनिश्चित करें कि उसे न्याय मिले।
 
उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं पूर्वोत्तर राज्यों के वाशिंदों को और ज्यादा अलग थलग करेंगी और ऐसा कांग्रेस की उन ‘दुर्भाग्यपूर्ण नीतियों ’ के कारण हो रहा है जो उसने पिछले साठ साल से अपनाईं और इस क्षेत्र का विकास न कर उसकी उपेक्षा की ।

आलम यह था कि इन चुनावी सभाओं के मद्देनजर पार्टी कार्यकर्ता अपनी हथेली पर भाजपा के चुनाव चिह्न कमल की तस्वीर बनाए दिखे । चुनावी सभा होने से एक दिन पहले ही पार्टी के कुछ कार्यकर्ता सड़कों पर आने जाने वाले लोगों को मुफ्त में चाय बांटी।

मोदी ने कहा ,‘‘यह घटना निदो की दिल्ली में हुई मौत पूरे देश के लिए शर्म का विषय है। मैं इस लड़के और उसके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, वहां सुशासन का अभाव है। वहां महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामले हो रहे हैं ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘मुझे उम्मीद है कि भारत सरकार और दिल्ली की सरकार आरोप प्रत्यारोप लगाने से बाज आएंगी और इस युवक और उसके परिवार के लिए न्याय सुनिश्चित करने की दिशा में काम करेंगी ।’’

गौरतलब है कि 19 साल का निदो अरूणाचल प्रदेश के विधायक तानिया का पुत्र है और वह पिछले माह दिल्ली की एक कालोनी में स्थित अपने कमरे में मृत मिला था। इससे पहले उसका दक्षिण दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में पांच छह लोगों के साथ उसके हेयर स्टाइल पर की गई टीका टिप्पणी को लेकर झगड़ा हुआ था और उसे उन्होंने पीटा था ।

मोदी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि वे पिछले 23 वर्ष से राज्यसभा में पूर्वोत्तर का प्रतिनिधित्व करने के बावजूद वहां के विकास को सुनिश्चित नहीं कर पाए।
 
उन्होंने कहा ,‘‘कांग्रेस के मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री को सिर्फ परियोजनाओं की आधारशिला रखने या फीता काटने के लिए बुलाते रहे लेकिन उसके आगे कुछ भी नहीं हुआ ।’’
 
भाजपा नेता ने कहा कि राजग के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने पहल करते हुए पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए एक पृथक मंत्रालय का गठन किया था और उसके विकास के लिए कदम उठाए थे, लेकिन राज्यों और केंद्र की कांग्रेस सरकारों ने ‘सिर्फ भ्रष्टाचार ही किया।’

मोदी ने पूर्वोत्तर क्षेत्र को बेहद प्रभावित करने वाले मुद्दों में उग्रवाद और मादक पदार्थो की तस्करी को सबसे ईपर बताते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकारें इन बुराइयों पर लगाम लगाने में विफल रही हैं। उन्होंने कहा कि उग्रवाद के कारण ही ‘फर्जी मुठभेड़ें’ भी होती हैं, जिनसे हालात और बिगड़ जाते हैं।
 
मोदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आने पर क्षेत्र के हर्बल उद्योग, बागबानी और कृषि प्रसंस्करण उद्योगों को आगे बढ़ाने का काम करेगी ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You