तेलंगाना पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के विरोध को कांग्रेस ने तवज्जो नहीं दी

  • तेलंगाना पर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के विरोध को कांग्रेस ने तवज्जो नहीं दी
You Are HereNational
Saturday, February 08, 2014-10:39 PM
नई दिल्ली : कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी के तेलंगाना मुद्दे पर सार्वजनिक विरोध करने को आज ज्यादा तवज्जो नहीं दी। पार्टी ने राज्य के विभाजन के मुद्दे पर अपनी राय जाहिर करने के लिए पार्टी के लोगों को अधिकार दिया। 
 
कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने इस बात पर भी जोर दिया कि रेड्डी के पार्टी छोडऩे का कोई खतरा नहीं है। सिंह आंध्र प्रदेश के लिए पार्टी के प्रभारी हैं। सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि हमने आंध्र प्रदेश में सभी कांग्रेस सदस्यों को राज्य के विभाजन के संबंध में अपनी राय जाहिर करने के लिए अधिकार और स्वतंत्रता दी है। और किसी चीज के लिए नहीं। वह रेड्डी के इस सप्ताह यहां धरना देने पर टिप्पणी कर रहे थे। रेड्डी ने राज्य के विभाजन को रोकने के लिए हस्तक्षेप करने के लिए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात की।
 
सिंह ने कहा कि रेड्डी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की है। सरकार ने आंध्र प्रदेश विधानसभा के खारिज करने के बावजूद तेलंगाना विधेयक पर आगे बढऩे का फैसला किया है जबकि रेड्डी प्रस्तावित विभाजन के विरोध की अगुवाई कर रहे हैं। भाजपा पर सिंह ने कहा कि मुख्य विपक्षी पार्टी ने तेलंगाना विधेयक का समर्थन करने की बात कही है और उन्होंने जो कहा है उसे करना चाहिए।  

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You