जनता का पैसा जनता तक नहीं पहुंचता: राहुल गांधी

  • जनता का पैसा जनता तक नहीं पहुंचता: राहुल गांधी
You Are HereNational
Sunday, February 09, 2014-6:04 PM

सालेपुर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ओडिशा में व्याप्त गरीबी के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की बीजू जनता दल सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। राहुल ने आज भाटपाडा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ओडिशा में प्राकृतिक संसाधनों की प्रचुरता है लेकिन यहां की जनता गरीब है। विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लिए केन्द्र सरकार राज्य को करोड़ों रुपये देती है लेकिन वह धन ऐसे लोगों की जेबों में चला गया है, जिनके निहित स्वार्थ हैं।

उन्होंने राज्य में खनन घोटाला, चिटफंड घोटाला, मनरेगा घोटाला और गरीबी रेखा से नीचे गुजर बसर करने वाले के लिए आवंटित चावल में घोटाले का उल्लेख करते हुए कहा कि हाल में रघुराजन समिति की रिपोर्ट में ओडिशा को गरीब राज्य की श्रेणी में सबसे नीचे रखा है। उन्होंने कहा कि राज्य के 3500 किसानों ने आत्महत्या कर ली है। 10 लाख युवा बेरोजगार है और राज्य की एक तिहाई आबादी गरीबी रेखा से नीचे रह रही है। राज्य के 30 जिलों में से 22 में माओवादी घटनाएं हो रही हैं तथा दलितों और महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं।

राहुल ने जनता से आह् वान किया कि वे आगामी चुनाव में बीजद की सरकार को करारी शिकस्त दें जिससे ओडिशा में विकास केद्वार खुल सकें।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You