रीता या राजबब्बर हो सकते हैं लखनऊ से कांग्रेस उम्मीदवार

  • रीता या राजबब्बर हो सकते हैं लखनऊ से कांग्रेस उम्मीदवार
You Are HereUttar Pradesh
Sunday, February 09, 2014-1:51 PM

लखनऊ: सुरक्षित सीटो की चल रही नेताओं की खोज के बीच कांग्रेस की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रीता बहुगुणा जोशी या फिल्म अभिनेता और सांसद राजबब्बर कांग्रेस से लखनऊ के उम्मीदवार बनाए जा सकते हैं। जोशी पिछला लोकसभा चुनाव लखनऊ संसदीय क्षेत्र से लडी थी और दूसरे नम्बर पर थी। इस समय वह लखनऊ कैण्ट से कांग्रेस विधायक हैं। सूत्रों की माने तो लोकसभा चुनाव के लिए वह यहां से एक मजबूत उम्मीदवार मानी जा रही हैं लेकिन यदि हाईकमान ने राजबब्बर को यहां से लडने की हरी झंडी दी तो जोशी इलाहाबाद सीट से लड सकती हैं।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव को फिरोजाबाद लोकसभा सीट से हरा चुके राजबब्बर इस बार वहां से चुनाव नहीं लडना चाहते। उनके करीबियों का कहना है कि बब्बर लखनऊ से चुनाव लडने के इच्छुक हैं। हाईकमान यदि उन्हें यहां से टिकट दिया तो वह यहीं से फिर चुनाव लडेंगे। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह के भी यहां से चुनाव लडने की अटकलें हैं। संसद के चल रहे सत्र के तत्काल बाद कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है।

सूत्रों ने बताया कि पहली सूची में करीब 150 उम्मीदवारों के नाम आ सकते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मुरादाबाद के सांसद मोहम्मद अजहरद्दीन भी सुरक्षित सीट की तलाश में हैं। वह आन्ध्र प्रदेश या पश्चिम बंगाल के किसी सीट से चुनाव लडने के इच्छुक बताये जा रहे हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You