विवाहिता को जिंदा जलाया, मिली उम्रकैद

  • विवाहिता को जिंदा जलाया, मिली उम्रकैद
You Are HereNational
Tuesday, February 11, 2014-2:18 PM

औरंगाबाद: महाराष्ट्र में परभनी जिले की एक अदालत ने विवाहिता को ससुराल में जलाकर मार डालने के आरोप में चार लोगों को आजीवन कारावास की सजा दी है।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश ए ए सईद ने मामले की सुनवाई के बाद कनोपात्रा के पति सुनील, ससुर बापूराव सास शोभाबाई और ननद सविता को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। इसके साथ ही बापूराव को तीन वर्ष के कड़ी कैद की भी सजा दी गई है।
 
अभियोजन के मुताबिक कनोपात्रा का विवाह 11 मई 2008 को पालम गांव निवासी सुनील के साथ हुआ था। विवाह के बाद उसके ससुराल वाले कुएं की खुदाई के लिए अपने मायके से एक लाख लेकर आने के लिए दबाव डालते थे। दीवापली के मौके पर वह अपने मायके गई लेकिन बिना रकम के ही वह लौटी तो उसके ससुराल के लोगों ने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। नौ नवंबर को इन लोगों ने कनोपात्र पर केरासीन डालकर उसे आग लगा दी जिससे वह करीब 70 प्रतिशत जल गई।

कनोपात्रा को जली अवस्था में नांदेड के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां बाद में उसने दम तो ड़दिया। मृतका के मृत्युपूर्व दिए गए बयान के आधार पर पुलिस ने उसके ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया था और अदालत में आरोपपत्र प्रस्तुत किया था।

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You