संसद में हंगामा, पूरा नहीं पढ़ा जा सका रेल बजट

  • संसद में हंगामा, पूरा नहीं पढ़ा जा सका रेल बजट
You Are HereNational
Wednesday, February 12, 2014-1:28 PM

नई दिल्ली: अविभाजित आंध्र प्रदेश समर्थक सदस्यों के भारी हंगामे के बीच रेल मंत्री मल्लिकार्जुन खरगे के 2014-15 का अंतरिम रेलवे बजट पेश करने के तुरंत बाद आज लोकसभा की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही तेलुगू देशम पार्टी, वाई एस आर कांग्रेस और कांग्रेस के आंध्र प्रदेश के सदस्यों ने तेलंगाना राज्य के गठन के खिलाफ अध्यक्ष के आसन के सामने शोरशराबा शुरू कर दिया।

उनके हंगामे की वजह से अध्यक्ष मीरा कुमार ने कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी। बैठक दोबारा शुरू होने पर भी इन सदस्यों ने अविभाजित आंध्र प्रदेश के समर्थन में नारेबाजी जारी रखी। उनके शोरशराबे के बीच ही अध्यक्ष ने जरूरी दस्तावेज सदन पटल पर रखवाए और इसके बाद रेल बजट पेश करने के लिए खरगे का नाम पुकारा। खरगे के भाषण के दौरान भी आंध्र प्रदेश के सदस्यों ने अध्यक्ष के आसन के सामने हंगामा जारी रखा।

इस बीच तेलुगू देशम पार्टी और कांग्रेस के सदस्यों के बीच हल्की झडप भी हो गई जिन्हें जनता दल यू के शरद यादव और माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के वासुदेव आचार्य समेत कुछ वरिष्ठ सदस्यों ने शांत कराया। हंगामे के कारण रेल मंत्री को अपना भाषण संक्षिप्त रखना पडा। बीस मिनट के उनके भाषण के दौरान ही विपक्षी सदस्य बजट में अपने क्षेत्रों की उपेक्षा किए जाने का आरोप लगाते हुए शोरशराबा करने लगे। खरगे का भाषण खत्म होते ही अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You