विश्व पुस्तक मेला में इस बार बच्चों का साहित्य है मुख्य थीम

  • विश्व पुस्तक मेला में इस बार बच्चों का साहित्य है मुख्य थीम
You Are HereNational
Thursday, February 13, 2014-11:44 PM
नई दिल्ली :  प्रगति मैदान में 15 फरवरी से शुरू होने जा रहे  विश्व पुस्तक मेला में इस बार बच्चों के साहित्य को मुख्य थीम बनाया गया है। पोलैंड को पार्टनर देश के रूप में शामिल किया गया है।
 
23 फरवरी तक चलने वाले मेले में नेशनल बुक ट्रस्ट की ओर से कई तरह के साहित्यिक व लेखन संबंधी कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। मेले का उद्घाटन राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी करेंगे, जबकि चर्चित साहित्यकार रस्किन बांड मुख्य अतिथि होंगे।
 
नेशनल बुक ट्रस्ट के अध्यक्ष ए. सेतुमाधवन तथा निदेशक डॉ. एम ए सिकंदर ने बताया कि इस बार मेले में बच्चों के साहित्य को विशेष महत्व दिया गया है। मेले में बच्चों के लिए कहानी व लेखन से जुड़े विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किये जाएंगे।
 
साहित्यकार शंकर पिल्लई के जन्म शताब्दी वर्ष को मनाने के लिए थीम हाल में विशेष काउंटर बनाया जा रहा है। हरिकृष्ण देवसरे तथा पुलक विश्वास जैसे बाल साहित्यकारों का इसी वर्ष देहावसान हुआ है। उन्हें भी थीम हाल में श्रद्धांजलि दी जाएगी।
 
नेशनल बुक ट्रस्ट के अध्यक्ष ने बताया कि 17 फरवरी को मानव संसाधन मंत्री पल्लम राजू ट्रस्ट की ओर से प्रकाशित पुस्तक स्वामी विवेकानंद का विमोचन करेंगे। इस अवसर पर वे एनबीटी की पहली ई-बुक भी जारी करेंगे। मेले में गेस्ट ऑफ आनर कंट्री पोलैंड से कई प्रकाशकों के साथ वहां के दो मंत्री तथा विशेष प्रतिनिधि मंडल भी आ रहा है।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You