अब विंध्य क्षेत्र में भी मिलेंगे हीरे: राजेंद्र शुक्ल

  • अब विंध्य क्षेत्र में भी मिलेंगे हीरे: राजेंद्र शुक्ल
You Are HereMadhya Pradesh
Friday, February 14, 2014-2:29 PM

सतना: मध्यप्रदेश के खनिज संसाधन मंत्री राजेंद्र शुक्ल ने आज कहा कि राज्य के बुंदेलखंड अंचल से सटे विंध्य अंचल में बेशकीमती धातु हीरे मिलने की संभावना है। शुक्ल ने यहां पत्रकारों से कहा कि उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर जिले से लगे मध्यप्रदेश के विंध्य अंचल में हीरे मिलने की संभावनाओं का पता लगा है। इसके बाद से उस इलाके में सर्वेक्षण का काम कराया जा रहा है। फिलहाल विंध्य अंचल से लगे बुंदेलखंड अंचल के पन्ना में हीरे की खदानें हैं और यहां मिलने वाला हीरा विश्व बाजार में अपनी धाक जमाए हुए है।

इसके अलावा बुंदेंलखंड अंचल के छतरपुर जिले में भी हीरे के सर्वेक्षण का काम भी किया जा रहा है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विंध्य अंचल के शहडोल और सिंगरौली जिलों में मीथेन गैस मिलने की संभावनाओं पर भी काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रेत की कीमतों पर नियंत्रण पाने के लिए भी उपाय किए जा रहे हैं।

सतना के कोलगवां थाना क्षेत्र में केंद्रीय जेल के पास सरकारी भूखंड से हाल ही में बेदखल हुए दो सौ से ज्यादा परिवारों की समस्याओं के बारे में उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को भूखंड उपलब्ध कराने के प्रयास किए जाएंगे। जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि वह पत्रकारों की समस्याएं दूर करने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि पत्रकार अपनी समस्याएं जनसंपर्क विभाग को बता सकते हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You