गर्मियों में रहेगी बिजली के लिए मारामारी

  • गर्मियों में रहेगी बिजली के लिए मारामारी
You Are HereNational
Sunday, February 16, 2014-1:05 AM
नई दिल्ली : दिल्ली की निजी बिजली वितरण कंपनियों द्वारा गर्मियों के लिए की जा रही बिजली की तैयारी ने दिल्लीवासियों की परेशानी बढ़ा दी है। पिछले 2 सप्ताह से राजधानी के अलग-अलग इलाकों में लगातार घंटों घोषित बिजली कटौती की जा रही है। सबसे ज्यादा कटौती पूर्वी दिल्ली (यमुनापार) के इलाकों में हो रही है जिससे लोग परेशान हैं। 
 
कटौती से मध्य और बाहरी दिल्ली के इलाके भी अछूते नहीं हैं। दिल्ली सरकार के ऊर्जा विभाग द्वारा बिना पूर्व जानकारी दिए बिजली  कटौती किए जाने पर सख्ती बरतने के बाद दिल्ली ट्रांस्को लिमिटेड (डी.टी.एल.) रोजाना उन इलाकों के नामों की जानकारी दे रहा है जहां किस दिन और कितने बजे से कितने बजे तक कटौती की जाएगी। 
 

शनिवार को भी डी.टी.एल. ने रविवार और सोमवार को राजधानी के विभिन्न इलाकों में कटौती किए जाने की घोषणा की। डी.टी.एल. और 70 प्रतिशत दिल्ली में बिजली सप्लाई करने वाली प्रमुख बिजली कंपनी बी.एस.ई.एस. राजधानी पॉवर लिमिटेड (बी.आर.पी.एल.) और बी.एस.ई.एस. यमुना पॉवर लिमिटेड (बी.वाई.पी.एल.) ने बताया है कि आने वाली गर्मियों के लिए कंपनी की ओर से बिजली के ट्रांसफार्मरों, तारों और बिजली के बक्सों की मरम्मत का काम किया जा रहा है जो मार्च तक चलेगा। मार्च तक अलग-अलग इलाकों में बिजली कटौती की जाएगी। डी.टी.एल. के मुताबिक कटौती की जानकारी समय-समय पर लोगों को दी जाती रहेगी।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You