यूपी सरकार मेरी बात नहीं सुनतीः राहुल गांधी

  • यूपी सरकार मेरी बात नहीं सुनतीः राहुल गांधी
You Are HereNational
Wednesday, February 19, 2014-3:44 PM

अमेठी: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच आज अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गांव-गांव घूमकर चौपाल लगायी और खाद्य सुरक्षा कानून लागू ना करने तथा अमेठी में सड़क तथा बिजली व्यवस्था की बदहाली के लिये उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार को कठघरे में खड़ा किया।

कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक एकदिवसीय दौरे पर लखनउ से सड़क मार्ग के जरिये अमेठी पहुंचे राहुल ने तिलोई जाते वक्त रास्ते में पडऩे वाले टेडहई, थारा, शिवरतनगंज, पवारे, सेमरौता, कोटवा, मेहमानपुर तथा सत्तन का पुरवा गांवों में जाकर जगह-जगह लोगों से बात की और चौपाल लगाकर उनकी समस्याएं सुनीं। सूत्रों ने बताया कि राहुल ने ग्रामीणों से खाद्य सुरक्षा के बारे में लोगों से पूछा।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को छोड़कर यह कानून पूरे देश में लागू हो गया है। इस कानून के तहत हर गरीब परिवार को प्रतिमाह 25 किलोग्राम अनाज मिलेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कहती है कि वह इस कानून को चुनाव बाद लागू करेेगी। यानी तब तक सूबे की जनता इसके फायदे से महरूम रहेगी।

सूत्रों के मुताबिक राहुल ने कहा ‘‘केन्द्र सरकार विकास के लिये राज्य सरकार को ही धन भेजती है। सड़क, बिजली वगैरह का काम राज्य सरकार को ही करना होता है। हम सिर्फ दबाव बना सकते हैं और दबाव बनाते हैं। आगे भी बनाते रहेंगे।’’ स्थानीय कांग्रेस विधायक डाक्टर मुस्लिम ने राहुल का ध्यान कोटवा, मेहमानपुर और सत्तन का पुरवा गांव में राजीव गांधी के दौर में बनी सड़कों की खस्ताहालत की तरफ दिलाया।

राहुल गांधी ने कहा कि सड़क, बिजली का काम यूपी सरकार का है। मैं कह-कह कर थक गया हूं, मगर इनपर कोई असर नहीं होता। हम नेशनल हाइवे और प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत काम करवा सकते हैं और करवाया भी है। पर बाकी सड़कों और बिजली देने का काम राज्य सरकार का है उनसे करवाइए, इसलिए कहता हूं कि यूपी में हमारी सरकार बनाएं और फिर देखें हमारा काम।
इस पर सांसद ने कहा कि वह उन सड़कों को बनवाने का प्रयास करेंगे। सूत्रों के अनुसार रास्ते में लोनी का कटरा क्षेत्र में बंद रेलवे क्रासिंग पर राहुल का काफिला रुक गया। वहां खड़ी एक अन्य कार में बैठे परिवार के बच्चों ने उतरकर राहुल के पैर छुए। बाद में बच्चों ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने प्रार्थना की है कि राहुल अगले प्रधानमंत्री बनें।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You