भारत में बड़ी ताकत बन सकती है AAP: सेन

  • भारत में बड़ी ताकत बन सकती है AAP: सेन
You Are HereNational
Friday, February 21, 2014-11:12 PM

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) की शानदार कामयाबी की तारीफ करते हुए नोबेल पुरस्कार से सम्मानित अर्थशास्त्री अमत्र्य सेन ने आज कहा कि अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली यह पार्टी भारत में बड़ी ताकत बन सकती है। सेन ने ‘सीएनबीसी टीवी 18’ से बातचीत में कहा, ‘‘मेरा मानना है कि आप किसी पार्टी से तुरंत कितनी उम्मीद लगा सकते हैं। क्या ‘आप’ से उम्मीद की जाती है कि वह अनुभवों से सीखेगी ? हां, मैं यह उम्मीद करता हूं। क्या यह भारत में बड़ी ताकत बन सकती है ? मैं समझता हूं कि हां यह बड़ी ताकत बन सकती है।

नीतिगत प्राथमिकता के मामले में उसे दूरी तय करनी पड़ेगी और मैं उम्मीद करता हूं कि वे ऐसा करेंगे।’’ जानेमाने अर्थशास्त्री ने कहा कि ‘आप’ की रणनीति और दिल्ली विधानसभा चुनावों में उसकी कामयाबी एक बड़ी उपलब्धि है। यह पूछे जाने पर कि क्या ‘आप’ आम आदमी की नुमाइंदगी करती है, इस पर सेन ने कहा, ‘‘मैं समझता हूं कि कहीं न कहीं वे ऐसा करते हैं। भारत की राजनीति में ‘आप’ का आना निश्चित तौर पर एक बड़ी उपलब्धि है और इसने मेरी उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन किया है। मैं इसे लेकर खुश हूं।’’

सेन ने कहा, ‘‘पार्टी ने समानता के कार्यक्रम के आधार पर दिल्ली मेें बड़े पैमाने पर चुनावी समर्थन हासिल किया। किसी भ्रष्टाचार, सांप्रदायिक विभाजन, जातिगत विभाजन के बगैर जीतना एक बड़ी उपलब्धि है। लिहाजा, मैं ‘आप’ की चुनावी रणनीति और उनकी कामयाबी को सलाम करता हूं।’’ उन्होंने कहा कि ‘आप’ को देश में आम आदमी की पहचान करनी है और उसके बाद उनके मुताबिक नीतियां तय करनी हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You