केजरी सरकार ने 26 दिन रोके रखा आरटीआई

  • केजरी सरकार ने 26 दिन रोके रखा आरटीआई
You Are HereNational
Saturday, February 22, 2014-12:11 AM
नई दिल्ली  : एक नए मामले में सामने आया है कि केजरीवाल सरकार ने कॉमनवेल्थ करप्शन पर कार्रवाई से जुड़े सवाल का जवाब देने के बजाए आरटीआई आवेदन 26 दिन तक रोके रखा। अप्लीकेंट ने कॉमनवेल्थ करप्शन पर सरकार की ओर से की कई कार्रवाई के दस्तावेज मांगे थे। लेकिन 17 जनवरी को एंटी करप्शन ब्रांच में आवेदन पहुंचने के बावजूद ब्रांच 13 फरवरी तक उसे रोके रखी। 
 
आरटीआई अप्लीकेंट का कहना है कि कॉमनवेल्थ करप्शन मामले में छह फरवरी को एफआईआर दर्ज की गई तो उनके आवेदन को एफआईआर दर्ज करने तक रोक कर क्यों रखा गया। नोएडा के देव आशीष भट्टाचार्य ने आरोप लगाया है कि सरकार नहीं चाहती थी कि करप्शन पर कार्रवाई के मामले में कहे कि कोई जानकारी नहीं है। आशीष का कहना है कि कोई भी इन्फॉर्मेशन ऑफिसर घटना का इंतजार नहीं करता है। बल्कि आवेदन की तिथि तक मौजूद जानकारी के आधार पर जवाब देता है। जबकि यहां एआईआर दर्ज करने तक आवेदन रोका गया। 
 
इसके अलावे आरटीआई से यह भी पता चलता है कि 14 फरवरी को केजरीवाल के इस्तीफे से ठीक एक दिन पहले जवाब भेजा गया। सुभाष का कहना है कि आवेदन रोक कर रखने के मामले पर एंटी करप्शन ब्रांच से सरकार की सांठ गांठ तो नहीं। आशीष ने चीफ सेक्रेटरी कार्यालय को आरटीआई भेजा था जिसे बाद में एंटी करप्शन ब्रांच भेज दिया गया। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You