गैर सांप्रदायिक गठबंधन के दायरे को व्यापक बनाने के लिए हर प्रयास करेगी कांग्रेस

  • गैर सांप्रदायिक गठबंधन के दायरे को व्यापक बनाने के लिए हर प्रयास करेगी कांग्रेस
You Are HereNational
Monday, February 24, 2014-9:27 PM

नई दिल्ली: रामविलास पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी के भाजपा के साथ जाने की अटकलों को लेकर असहज कांग्रेस ने आज कहा कि गैर सांप्रदायिक गठबंधन के दायरे को व्यापक बनाने के लिए हर प्रयास किया जा रहा है और संकेत दिया कि मामला जल्द ही सुलझ सकता है। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने हालांकि इस सवाल का कोई उत्तर नहीं दिया कि क्या कांग्रेस और टीआरएस का गठबंधन होगा या टीआरएस का कांग्रेस में विलय होगा लेकिन उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि चाहे वह बिहार हो या आंध्र प्रदेश हो, राष्ट्रीय हित में एक व्यापक गठबंधन होगा।

सिंघवी की यह टिप्पणी ऐसे दिन आई है जब पासवान की पार्टी ने इस बात के पर्याप्त संकेत दिए हैं कि अगर राजद कांग्रेस के साथ सीटों का तालमेल परवान नहीं चढ़ा तो वह संप्रग को अलविदा कह सकती है। उधर टीआरएस प्रमुख के चन्द्रशेखर राव ने आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है।

लोजपा नेताओं के नरेन्द्र मोदी के प्रति नरम रूख अपनाने और गठबंधन का संकेत दिए जाने के बारे में बार बार किए गए सवालों का जवाब देते हुए सिंघवी ने कहा, ‘‘मैं नहीं समझता कि अभी इस पर कोई अंतिम निष्कर्ष उभरकर आया है। जब तक की कोई घोषणा नहीं होती मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं यह स्पष्ट कर दूं कि कारगर गैर सांप्रदायिक और जनहित गठबंधन के दायरे को व्यापक बनाने का हर प्रयास है अटकलों संकेतों और सुझावों पर प्रतिक्रिया जताने का कोई सवाल नहीं उठता है। सिंधवी ने लालू प्रसाद के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनता दल में विभाजन से संबंधी सवालों को भी कोई तवज्जो नहीें देने का प्रयास किया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You