पटनायक ने मोदी और राहुल पर किया प्रहार

  • पटनायक ने मोदी और राहुल पर किया प्रहार
You Are HereNational
Wednesday, March 05, 2014-5:46 PM

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी पर प्रहार करने हुए कहा कि दोनों नेताओं ने उत्तराखंड बाढ़ त्रासदी के बाद वहां का दौरा किया था, लेकिन ओडिशा में फेलिन चक्रवात की तबाही के बाद राज्य की सुध तक नहीं ली।

पटनायक अपने पिता बीजू पटनायक की 98वीं जयंती के अवसर पर अपने पैतृक जिले गंजम के बहरामपुर कस्बे में एक महिला रैली को संबोधित कर रहे थे। बीजू जनता दल (बीजद) नेता ने कहा कि कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने उत्तराखंड बाढ़ त्रासदी के समय वहां का दौरा किया, लेकिन किसी ने भी चार महीने पहले ओडिशा में फेलिन चक्रवात के बाद राज्य का दौरा नहीं किया।

उत्तराखंड बाढ़ त्रासदी के बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह और पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी तक सभी नेताओं ने उत्तराखंड का दौरा किया था। पिछले साल अक्टूबर में ओडिशा में आए फेलिन चक्रवात की तबाही के बाद किसी भी नेता ने राज्य का दौरा नहीं किया। पटनायक ने कहा, ‘‘क्या हम भारत के नागरिक नहीं हैं?’’

पटनायक ने राज्य की अधिकारिक भाषा उडिय़ा में कहा, ‘‘ये सभी नेता उस समय कहां थे, जब ओडिशा संकट से गुजर रहा था। लोग अच्छी तरह जानते हैं कि उनके आंसू घडिय़ाली आंसू हैं।’’ पटनायक ने कहा कि ओडिशा के लोग गुजरात के सूरत में काम कर रहे हैं, राज्य के विकास में योगदान दे रहे हैं। लेकिन गुजरात सरकार ने मुश्किल के समय उनकी कोई मदद नहीं की।

मोदी ने पिछले महीने अपने ओडिशा दौरे में जनसभा में बीजू पटनायक को स्मरण करते हुए कहा था कि दिवंगत नेता को सबसे बड़ी श्रद्धांजलि ओडिशा का विकास होगी। ओडिशा में 147 सदस्यीय विधानसभा और लोकसभा की 21 सीटों के लिए चुनाव दो चरणों में 10 अप्रैल और 17 अप्रैल को होने हैं। चुनाव के मद्देनजर पटनायक ने राज्य भर में 13 दिनों के ‘ब्लो द कोंच-प्रोटेक्ट योर प्राइड’ अभियान शुरू किया है। बीजद का पार्टी चिन्ह शंख है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You