केजरीवाल ने किया आचार संहिता का उल्लंघन: EC

  • केजरीवाल ने किया आचार संहिता का उल्लंघन: EC
You Are HereNational
Thursday, March 06, 2014-10:04 PM

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने आज कहा कि 'आप' नेता अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में कल अपना रोड शो करने से पहले पुलिस की पूर्व अनुमति न लेकर प्रथमदृष्टया आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। चुनाव आयुक्त एच एच ब्रह्मा ने कहा कि अगर कानून की बात की जाए तो केजरीवाल ने आचार संहिता का उल्लंघन किया।

उन्होंने कहा कि पूरे देश को पता था कि कल सुबह चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की जा चुकी है और आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। ब्रह्मा ने कहा कि उपायुक्त की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने केजरीवाल को यह पता लगाने के लिए रोका था कि उन्होंने अपना रोड शो करने से पहले अनुमति ले ली है या नहीं।

पाटन के पुलिस अधीक्षक परीक्षित राठौड़ ने कहा था, ‘‘उन्हें (केजरीवाल को) हिरासत में नहीं लिया गया। चूंकि चुनाव की तारीखें घोषित हो चुकीं थीं इसलिए हम आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित करना चाहते थे और चाहते थे कि पूर्व अनुमति ली जाए। इसलिए हम उन्हें इस बारे में जानकारी देने थाने में ले गए।’’

केजरीवाल को हिरासत में लिए जाने की खबरों से कल दिल्ली, लखनउ तथा अहमदाबाद में आप और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थीं। गुजरात के एक गांव में केजरीवाल की कार पर हमला किया गया और उसका शीशा टूट गया जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं और केजरीवाल के काफिले में चल रहे आप कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई।

ब्रह्मा ने कहा कि चुनाव आयोग सुनिश्चित करेगा कि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो। उन्होंने कहा, ‘‘हम सख्ती से कानून का पालन करेंगे। हम राजनीतिक दलों से अनुरोध करते हैं कि कड़ी भाषा और कार्रवाई का इस्तेमाल नहीं करें।’’

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You