बीजेपी समिति में हंगामा, राजनाथ व मुरली मनोहर जोशी में जोरदार बहस

  • बीजेपी समिति में हंगामा, राजनाथ व मुरली मनोहर जोशी में जोरदार बहस
You Are HereNational
Saturday, March 08, 2014-4:59 PM

नई दिल्ली: सूत्रों के मुताबिक वाराणसी सीट को लेकर बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान मुरली मनोहर जोशी और राजनाथ सिंह में तीखी बहस भी हुई। सुषमा स्वराज ने मुरली मनोहर जोशी की सीट (वाराणसी) बदलने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि मोदी की लहर है तो सब अपनी सीट से चुनाव लड़ें। पहले यह भी खबर आई थी कि मुरली मनोहर जोशी कानपुर से लडऩे को तैयार हो गए हैं।

गौरतलब है कि बीजेपी और आरएसएस चाहते हैं कि नरेन्द्र मोदी उत्तरप्रदेश में वाराणसी से लोकसभा चुनाव लडें़। मोदी को उत्तर प्रदेश से लड़ाने के पीछे पार्टी की मंशा वहां बीजेपी को और मजबूती प्रदान करना है। वाराणसी की सीट बीजेपी के लिए उत्तर प्रदेश में बहुत महत्वपूर्ण है। मोदी के उत्तर प्रदेश से खड़े होने से पार्टी को जबर्दस्त सहारा मिलेगा। 80 सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश की अगली सरकार बनाने में बड़ी भूमिका होगी।

मोदी के खड़े होने से पूर्वी उत्तर प्रदेश की 28 सीटों में पार्टी की स्थिति मजबूत हो जाएगी। संभावना है कि मोदी इसके अलावा अहमदाबाद पूर्व सीट से भी चुनाव लड़ेंगे। गांधीनगर से लाल कृष्ण आडवाणी का लडऩा भी तय माना जा रहा है। आज भाजपा ने 52 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। इसमें येदियुरप्पा और सदानंद गौड़ा के नाम थे, पर माना जा रहा है कि बीजेपी अपने हेवीवेट नेताओं के नाम और उनकी सीटों की घोषणा 13 मार्च को ही करेगी।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You