Subscribe Now!

अवैध फैक्ट्रियों का फिर होगा सर्वे

  • अवैध फैक्ट्रियों का फिर होगा सर्वे
You Are HereNational
Monday, March 10, 2014-10:47 PM
नई दिल्ली : गांधी नगर फैक्ट्री मालिकों के सिर से अभी सीलिंग की तलवार हटी नहीं है। पूर्वी दिल्ली नगर निगम गांधी नगर समेत पूरी पूर्वी दिल्ली में अवैध फैक्ट्रियों का सर्वे करने जा रही है।
 
सर्वे में अवैध पाई जाने वाली फैक्ट्रियों को सील किया जाएगा। गौरतलब है पिछली बार सीलिंग के समय गांधी नगर में व्यापारियों ने काफी बवाल किया था लेकिन नगर निगम अधिकारियों ने हाई कोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए पुलिस की मदद से सभी अवैध फैक्ट्रियों को सील किया था। सील की गई फैक्ट्रियों की संख्या को लेकर कई व्यापारियों ने सवाल उठाए थे। बहरहाल, निगम जल्द ही सर्वे शुरू करने जा रहा है। 
 
पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने हाई कोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए गांधी नगर में 760 अवैध फैक्ट्रियों को सील किया था। सीलिंग के विरोध में व्यापारियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया था। दो दिन तक लगातार चले विरोध प्रदर्शन के बावजूद निगम अधिकारियों ने सीलिंग की थी। निगम की ओर से सील की गई फैक्ट्रियों की संख्या पर सवाल उठाते हुए कई व्यापारियों ने निगम अधिकारियों के खिलाफ पैसे लेकर सर्वे करने का आरोप लगाया था।
 
हालांकि, निगम आयुक्त ने अपने अधिकारियों का बचाव करते हुए कहा था कि यदि किसी भी अधिकारी के विरुद्ध कोई भी भ्रष्टाचार का आरोप सिद्ध होता है तो उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। 
 
बहरहाल, निगम अधिकारियों ने एक बार फिर से पूरे इलाके की फैक्ट्रियों के दस्तावेज मंगा कर सर्वे करने की बात कही है। माना जा रहा है कि इस बार निगम ज्यादा सख्ती से सर्वे करेगी। गौरतलब है सरकार की ओर से फैक्ट्री मालिकों को बवाना में प्लाट दिए गए थे।
 
जिन लोगों ने वहां प्लॉट ले लिए और अभी भी फैक्ट्री यहां चला रहे हैं, उन लोगों की फैक्ट्री तुरंत सील की जाएगी। जिन लोगों ने प्लॉट नहीं लिए हैं या प्लॉट मिले नहीं है, उन्हें जल्द से जल्द प्लॉट दिए जाएंगे। 
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You