कश्मीर: सुरक्षाबलों की फायरिंग में युवक की मौत, बवाल

  • कश्मीर: सुरक्षाबलों की फायरिंग में युवक की मौत, बवाल
You Are HereJammu Kashmir
Saturday, March 15, 2014-9:51 AM

श्रीनगर: उत्तर कश्मीर में बांदीपुरा जिला के नाइदखाइ क्षेत्र में सुरक्षाबलों की कथित गोलीबारी में एक स्थानीय युवक की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए जिसके चलते क्षेत्र सहित पूरे जिला में बवाल मच गया है।
 
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आज जुमा नमाज के बाद सैंकड़ों लोगों विशेषकर युवाओं ने सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने क्षेत्र में तैनात भारतीय रिजर्व पुलिस (आई.आर.पी.) की 8वीं बटालियन के जवानों पर पथराव करना शुरू कर दिया।

प्रदर्शनकारियों को खदेडऩे के लिए जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले दागे।   इस बीच शाम के समय स्थिति उस समय अधिक तनावपूर्ण हो गई जब पुलिस ने नाइदखाइ बाजार में गोलीबारी शुरू कर दी जिसके परिणामस्वरूप 3 लोग घायल हो गए।

घायलों को तुरंत पट्टन अस्पताल पहुंचाया गया जहां एक फरहत अहमद डार (18) पुत्र गुलाम रसूल डार निवासी शाहगुन्ड सुम्बल नामक युवक की मौत हो गई। युवक की मौत की खबर फैलने के तुरंत बाद नाइदखाइ इलाके में महिलाओं और बच्चों सहित लोग सड़कों पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन करने लगे। खबर लिखे जाने तक क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन जारी था।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You