कांग्रेस का वाराणसी में केजरीवाल को समर्थन देने से इन्कार

  • कांग्रेस का वाराणसी में केजरीवाल को समर्थन देने से इन्कार
You Are HereNcr
Wednesday, March 19, 2014-5:36 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आज साफ कर दिया कि वह वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार खड़ा करेगी और उन्हें हराने के लिए आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल की उम्मीदवारी को समर्थन कतई नहीं देगी। पार्टी के आधिकारिक मंच से वाणिज्य मंत्री आनंद शर्मा ने सवालों के जवाबों में कहा कि बनारस के लिए कई नाम विचाराधीन हैं। कांग्रेस का मजबूत उम्मीदवार होगा। हम मजबूती से चुनाव लडेंग़े।

मोदी को हराने के लिए केजरीवाल को समर्थन देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसका प्रश्न ही नहीं उठता। कांग्रेस अपने बूते पर और अपनी विचारधारा के साथ चुनाव लड़ेगी। इस बीच पार्टी की ओर से संकेत मिले हैं कि कांग्रेस मोदी के खिलाफ किसी नामी हस्ती या राष्ट्रीय नेता को चुनाव लड़ाने के बजाए स्थानीय नेताओं के नामों पर विचार कर रही है ताकि बाहरी होने का ठप्पा मोदी और केजरीवाल पर हो। पार्टी सूत्रों ने बताया कि इस प्रतिष्ठित मुकाबले के लिए कांग्रेस ने तीन नाम छांटे हैं। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज और कल नहीं होगी और शुक्रवार को कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र जारी होने से पहले या बाद में इस समिति की बैठक में वाराणसी से पार्टी के उम्मीदवार के नाम को अंतिम रूप दिए जाने की संभावना है।

बनारस में 'हर हर भोले' के बजाय 'हर हर मोदी' के नारे गुंजाए जाने की ओर ध्यान दिलाए जाने पर शर्मा ने कहा कि काशी बाबा की नगरी में शिव भगवान से भी ऊपर यदि कोई खुद को समझता है तो काशी विश्वनाथ यह सुन रहे होंगे। वाणिज्य मंत्री ने 'मोदी लहर' को हास्यास्पद बताते हुए कहा कि जिस नेता को दो-दो सीट तलाशनी पड़ रही हैं, उसकी हवा का सच आप खुद समझ सकते हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You