‘AAP’ ने 8वीं सूची जारी की, शत्रुघ्न सिन्हा को टक्कर देंगी परवीन अमानुल्ला

  • ‘AAP’ ने 8वीं सूची जारी की, शत्रुघ्न सिन्हा को टक्कर देंगी परवीन अमानुल्ला
You Are HereNational
Wednesday, March 19, 2014-10:01 PM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए आज अपने उम्मीदवारों की 8वीं सूची जारी की। इस सूची में छह राज्यों की 19 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गयी। ‘आप’ ने आज जिन उम्मीदवारों का नाम जारी किया उनमें परवीन अमानुल्लाह भी शामिल हैं। परवीन बिहार की नीतीश कुमार सरकार मे कैबिनेट मंत्री थीं। हाल ही में मंत्री पद से इस्तीफा देकर ‘आप’ में शामिल हुईं परवीन को पार्टी ने पटना साहिब लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बताया है।

इस सीट पर परवीन का मुकाबला जानेमाने अभिनेता और भाजपा उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा से होगा। पार्टी ने बिहार के पांच, झारखंड के सात, मध्य प्रदेश के एक और जम्मू-कश्मीर, केरल एवं महाराष्ट्र के दो-दो उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। इस सूची के साथ ‘आप’ द्वारा अब तक जारी उम्मीदवारों के नाम की संख्या 287 हो गयी है। बिहार में एक प्रमुख मुस्लिम नेता के तौर पर पहचान बना चुकीं परवीन वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अफजल अमानुल्लाह की पत्नी हैं। बिहार कैडर के अधिकारी अफजल अभी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं।

परवीन पूर्व राजनयिक और पूर्व सांसद सैयद शहाबुद्दीन की बेटी हैं। साल 2010 के बिहार विधानसभा चुनावों में उन्होंने बेगूसराय जिले की साहेबपुर कमाल सीट से जीत हासिल की थी। अपनी ताजा सूची में ‘आप’ ने बिहार की पटना साहिब, सीवान, वैशाली, झंझारपुर और सीतामढ़ी सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। पार्टी ने झारखंड की खूंटी, चतरा, पलामू, कोडरमा, गिरीडीह और रांची लोकसभा सीट के लिए भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा की।

जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग और जम्मू सीट, केरल की वडाकरा और पोनन्नी सीट, महाराष्ट्र की लातूर और कोल्हापुर सीट एवं मध्य प्रदेश की टीकमगढ़ सीट के लिए भी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You