AAP प्रत्याशी दाखिल नहीं कर पाए नामांकन!

  • AAP प्रत्याशी दाखिल नहीं कर पाए नामांकन!
You Are HereNational
Sunday, March 23, 2014-1:38 PM

जम्मू: जम्मू-पुंछ लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) की टिकट पर चुनाव लडऩे के दावेदार प्रत्याशी हरबंस लाल भगत ने आरोप लगाया है कि जब अंतिम दिन वह अपना नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंचे तो जिला चुनाव अधिकारी द्वारा उनका नामांकन पत्र नहीं लिया गया। उनका कहना है कि वह समय से पहले चुनाव अधिकारी के कार्यालय में प्रवेश कर चुके थे और उनके बाद भी करीब 4 प्रत्याशियों ने कार्यालय में प्रवेश किया।

चुनाव अधिकारी द्वारा उन सभी प्रत्याशियों का नामांकन पत्र ले लिया गया, लेकिन वह एकमात्र प्रत्याशी थे, जिनका चुनाव अधिकारी द्वारा यह कहते हुए नामांकन नहीं लिया गया कि वह लेट आए हैं और उनका नामांकन पत्र नहीं लिया जा सकता। उनका कहना है कि अब ‘आप’ के संयोजक अरविंद केजरीवाल को इस पूरे मामले की जानकारी दी जाएगी और उनके दिशा-निर्देश पर राज्य में ‘आप’ अपना रुख तय करेगी।

वहीं, जिला चुनाव अधिकारी अजीत कुमार साहू का कहना है कि ‘आप’ के प्रत्याशी कुछ भी कहें, उन्हें उससे कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन असलियत तो यह है कि ‘आप’ के प्रत्याशी द्वारा नामांकन ही उनके सामने पेश नहीं किया गया। अब जब कोई नामांकन पेश नहीं करेगा तो उसका नामांकन कैसे भरा जाएगा। मात्र कार्यालय में आने से नामांकन दाखिल नहीं होता।

हालांकि दोनों पक्षों की बात सुनें तो उनके बयान एक-दूसरे के विपरीत हैं, लेकिन कहीं न कहीं ‘आप’ के प्रत्याशी की मंशा पर भी संदेह की सूई घूम रही है, क्योंकि जब सभी बड़े राजनीतिक दलों के प्रत्याशी समय पर नामांकन भर कर गए तो ‘आप’ के प्रत्याशी चुनाव अधिकारी के कार्यालय में अंतिम दिन और अंतिम समय पर ही क्यों पहुंचे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You