मोदी को खिचड़ी, केजरी को चने व डायट कोक, तो राहुल को पंसद है चॉकलेट

  • मोदी को खिचड़ी, केजरी को चने व डायट कोक, तो राहुल को पंसद है चॉकलेट
You Are HereNational
Friday, April 04, 2014-4:04 PM

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों की हवा चल रही है और सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता चुनाव प्रचार में जुटे हए हैं। भाजपा के पीएम इन वेटिंग नरेंद्र मोदी और कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी जहां इन दिनों अलग-अलग राज्यों में रैलियां करने में व्यस्त हैं तो दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल रोड शो करने में व्यस्त हैं तो एक बारगी तो दिमाग में आता है कि ये नेता क्या खाते-पीते हैं और क्या है और उनकी पसंद क्या कि इनमें इतनी एनर्जी है। तो एक नजर डालते है उन तीन नेताओं पर जो इन दिनों काफी चर्चा में हैं

नरेंद्र मोदी

भजपा के पीएम कैंडिडेट नरेंद्र मोदी की इन दिनों ज्यादा नहीं तो तीन रैलियां तो होती हैं। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक उन्हें खाने में गुजराती भोजन पसंद है और वह शाम को ही ऐसा भोजन करते हैं। मोदी बहुत कम खाते हैं। शाम को वे खिचड़ी लेना पंसद करते हैं। यात्रा के दौरान मोदी लेमोनेड पीते रहते हैं। इन दिनों मोदी नवरात्रि का उपवास रख रहे हैं और गुनगुने पानी में नींबू का रस डालकर पीना पसंद करते हैं।

फिटनस
63 वर्षीय मोदी का वज़न 90 किलो है लेकिन वह खुद को फिट रखते हैं। मोदी सुबह साढे़ चार बजे उठते हैं और योग करते हैं। मॉर्निग वॉक पर जाते हैं और सुबह साढे़ सात बजे तक तैयार हो जाते हैं। मोदी रात को एक बजे तक जगकर काम करते हैं। उन्हें रात को अपने घर में ही सोना पसंद है।

 राहुल गांधी
कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव प्रचार की व्यस्तता के कारण कई बार सुबह का नाश्ता नहीं कर पाते। इस कारण वे नूडल्स खाकरकाम चला लेते हैं। लेकिन राहुल की पसंदीदा चीज है चॉकलेट। राहुल शाकाहारी और मांसाहारी दोनों तरह का भोजन कर लेते हैं।

फिटनेस
राहुल गांधी को शाम का समय काफी पसंद है। उन्हें दौड़ना और जापानी मार्शल आर्ट्स का काफी पंसद है। इसके अलावा उन्हें स्विमिंग और साइक्लिंग पसंद है।

अरविंद केजरीवाल
आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल डायबिटीज के मरीज हैं इसलिए उन्हें खाली पेट रहना मना है। वह अपने साथ हमेशा ही डायजेस्टिव बिस्कुट रखते हैं और जब वे दिल्ली में होते हैं तो उनकी पत्नी उन्हें उनका लंच तैयार करके देती हैं। केजरीवाल मसालेदार चीजें और भोजन नहीं खाते हैं। प्रचार के दौरान उनकी टीम उनके खाने-पीने का ख्याल रखती है। केजरीवाल को जूस या फल दिए जाते हैं। केजरीवाल को वैसे तो मूंग की दाल पसंद है लेकिन वह भुने हुए चने खाने पसंद करते हैं। केजरीवाल कोल्ड ड्रिंक नहीं पीते लेकिन उन्हें डायट कोला बहुत पसंद है।

फिटनेस
केजरीवाल को भी योग पसंद है और वे भी अमूमन 6 से 7 बजे तक उठ जाते हैं और देर रात तक काम करते हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You