भटकल के खिलाफ जांच पूरी करने के लिये पुलिस को मिले 20 दिन

  • भटकल के खिलाफ जांच पूरी करने के लिये पुलिस को मिले 20 दिन
You Are HereNcr
Sunday, April 06, 2014-10:43 AM

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने सितंबर, 2010 के जामा मस्जिद आतंकवदी हमला कांड के सिलसिले में इंडियन मुजाहिदीन के सहसंस्थापक यासीन भटकल और उसके सहयोगी असदुल्ला अख्तर के खिलाफ जांच पूरी करने के लिये दिल्ली पुलिस को 20 दिन का और वक्त दिया है। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश दया प्रकाश की अदालत में एक अर्जी  दाखिल करके जांच पूरी करने के लिये 20 दिन का और वक्त देने का अनुरोध किया था। पुलिस का कहना था कि आईएम के प्रमुख सहयोगी जिया-उर-रहमान उर्फ वकास को 22 मार्च को गिरफ्तार किया गया है और वे ‘संपर्कों’ को जोडऩे के लिये उससे पूछताछ करना चाहते हैं।

पुलिस ने कहा, ‘‘उसे (वकास) इस मामले में गिरफ्तार किया जाना है। इस वांछित आतंकी की गिरफ्तारी के साथ साजिश की ‘गायब कड़ी’ को सिद्ध किया जा सकेगा जिसके लिये जांच और अभियुक्तों (यासीन और अख्तर) की हिरासत की अवधि बढ़ानी होगी।’’ पुलिस का यह भी कहना था कि यासीन और अख्तर द्वारा इस्तेमाल की गयी ईमेल और आईडी चैट की रिपोर्ट याहू और निंबज से मांगी गयी है और इन रिपोर्ट का अभी इंतजार है। 

पुलिस ने दावा किया है कि यासीन भटकल ने ही प्रेशर कुकर बम तैयार किया था जो जामा मस्जिद के बाहर खड़ी कार मे 19 सितंबर, 2010 को लगाया गया था। पुलिस ने अदालत को सूचित किया कि इस मामले में आईएम के सह संस्थापक रिजाय भटकल, इकबाल भटकल और प्रमुख सहयोग आमिर रजा खान सहित फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने के प्रयास किया जा रहे हैं। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You