कल प्रधानमंत्री से मिलेंगी ममता, कर्ज में छूट मांगी

Edited By ,Updated: 08 Mar, 2015 07:21 PM

article

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी और राज्य पर भारी भरकम कर्ज की वापसी में ब्याज पर छूट की मांग करेंगी।

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी और राज्य पर भारी भरकम कर्ज की वापसी में ब्याज पर छूट की मांग करेंगी।  ममता ने दिल्ली के लिए हवाई अड्डे जाने के रास्ते में वीआईपी रोड पर एक फ्लाईआेवर का उद्घाटन करने के दौरान कहा, ‘‘मैं कल अपने अधिकारों के लिए प्रधानमंत्री से मिलूंगी। मैं खैरात मांगने दिल्ली नहीं जा रही। राज्य को उसका अधिकार मिलना चाहिए।’’  ममता के साथ रवाना हुए प्रतिनिधिमंडल में वित्त मंत्री अमित मित्रा और मुख्य सचिव संजय मित्रा समेत अन्य लोग हैं।  उन्होंने कहा, ‘‘हमने साढ़े तीन साल से अधिक वक्त तक इंतजार किया और अपने धैर्य की परीक्षा दी है। हमने अब तक एक लाख करोड़ रुपए के कर्ज का पुन: भुगतान किया है। हमने 14वें वित्त आयोग की सिफारिशें आने तक लंबा इंतजार भी किया।’’  

ममता ने 25 फरवरी को प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर उनसे मिलने का समय मांगा था और उन्हें कर्ज में तत्काल छूट देने पर विचार करने का अनुरोध किया था।  मुख्यमंत्री ने पार्टी में कुछ विद्रोही नेताओं को दिए संदेश में कहा, ‘‘जो लोग काम नहीं करते, वे खुद को केवल साजिश में शामिल करते हैं।’’ एक समय पार्टी के पूर्व महासचिव मुकुल रॉय के करीबी रहे राजरहाट विधायक सब्यसाची दत्ता फ्लाईआेवर के उद्घाटन से लेकर हवाईअड्डे तक ममता के साथ थे। ममता के दिल्ली रवाना होने से पहले दत्ता ने उनके पैर भी छुए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!