असेंबली से मार्शलों ने बीजेपी MLA को घसीट कर निकाला बाहर

Edited By ,Updated: 30 Nov, 2015 04:18 PM

bjp om prakash sharma aap alka lamba

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक ओमप्रकाश शर्मा की आम आदमी पार्टी (आप) की महिला विधायकों के खिलाफ की गई कथित टिप्पणी को लेकर दिल्ली विधानसभा में आज जमकर हंगामा...

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक ओमप्रकाश शर्मा की आम आदमी पार्टी (आप) की महिला विधायकों के खिलाफ की गई कथित टिप्पणी को लेकर दिल्ली विधानसभा में आज जमकर हंगामा हुआ और दोनों पक्षों के करीब 25 मिनट तक भारी शोर-शराबे के बाद विपक्ष के नेता विजेंदर गुप्ता को मार्शल के जरिए सदन से बाहर कर दिया गया। सदन की कार्यवाही शुरू होने पर चांदनी चौक से आप की विधायक अलका लांबा ने अपना मोबाइल फोन दिखाते हुए उसमें  शर्मा द्वारा की गई  कथित टिप्पणी का मामला उठाया और सदन के बीच में आकर कार्रवायी की मांग करने लगीं। 
 
अध्यक्ष रामनिवास गोयल के बार-बार आग्रह करने के बावजूद  लांबा और आप की कुछ अन्य महिला विधायक भी सदन के बीच में आकर  शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगीं। उधर, विपक्ष के नेता विजेंदर गुप्ता ने आरोप लगाया कि विपक्ष के विधायकों को साजिश के तहत प्रताड़ति किया जा रहा है। विपक्ष के साथ पक्षपातपूर्ण रवैया और राजनीति के तहत काम किया जा रहा है। करीब 25 मिनट तक दोनों पक्षों के बीच भारी शोर शराबे के बाद  गोयल ने गुप्ता को चार बजे तक सदन से बाहर चले जाने के लिए कहा। गुप्ता बाहर नहीं गये बल्कि अपनी सीट से उठकर सदन के बीचोबीच आकर विरोध करने लगे। इस पर अध्यक्ष ने मार्शलों को उन्हें सदन से बाहर ले जाने का निर्देश दिया।  

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह मंगलवार को राजधानी में रैनबसेरों की स्थिति को लेकर शर्मा की लांबा के खिलाफ की गयी कथित टिप्पणी को लेकर हंगामा हुआ था और शर्मा को सत्र से निलंबित कर दिया गया था। शर्मा ने अपने निलंबन के खिलाफ आज अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ विधानसभा पर प्रदर्शन किया और उसी में एक पोस्टर पर की गयी कथित टिप्पणी को लेकर  लांबा ने अपना विरोध जताया था। पिछले सप्ताह हुयी इस घटना की जांच का काम दिल्ली विधानसभा की नैतिकता समिति को सौंप दिया गया है। गोयल ने बताया कि समिति की एक बैठक 27 नवंबर को हो चुकी है और आज शाम इसकी बैठक फिर होगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!