पाक से जुड़े समझौता एक्सप्रैस ब्लास्ट के तार

  • पाक से जुड़े समझौता एक्सप्रैस ब्लास्ट के तार
You Are HereNational
Wednesday, July 26, 2017-12:24 AM

नई दिल्ली : समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट के तार पाकिस्तान से जुड़े हैं। प्रतिबंधित संगठन सिमी के पूर्व प्रमुख सफदर नागौरी के नार्को टैस्ट में यह बात सामने आई है। नागौरी ने इस ब्लास्ट के लिए अब्दुल रज्जाक को जिम्मेदार ठहराया है। 8 फरवरी, 2007 को हुए समझौता एक्सप्रैस ब्लास्ट में 68 लोगों की जान गई थी।

एक निजी चैनल के पास नागौरी के नार्को टैस्ट का एक टेप है। इस टेप में नागौरी इस बात को कबूल कर रहा है कि समझौता एक्सप्रैस ब्लास्ट को जिन लोगों ने अंजाम दिया है उन्हें पाक में प्रशिक्षण दिया गया था।नार्को टैस्ट के दौरान जब नागौरी से यह पूछा कि रज्‍जाक पाकिस्‍तान में किसके संपर्क में है? इस पर वह कहता है, 'रज्‍जाक के कुछ रिश्‍तेदार पाकिस्‍तान में हैं। 
 

PunjabKesari

इस सबको उसने खुद ही अंजाम दिया। वह सिमी की इंदौर शाखा का मुखिया रह चुका है। विस्फोटक और हथियार शायद लश्कर-ए-तैयबा ने रज्‍जाक को उपलब्‍ध कराए होंगे। वह लश्‍कर के नसीर के संपर्क में था, जिससे उसने एक विदेशी पिस्‍टल और एके ४७ के लिए कहा था। वह किसी को मारते समय रिस्‍क नहीं लेना चाहता था। हालांकि वह किसी एक शख्‍स को ही मारने की प्‍लानिंग कर रहा था। '

नागौरी ने नार्को टेस्ट में यह भी कबूल किया कि वह बाबरी मस्जिद गिराए जाने, हाशिमपुरा की घटना, गुजरात और मुंबई के दंगों का बदला लेना चाहता था। लेकिन समझौता एक्‍सप्रेस ब्‍लास्‍ट को उसने अंजाम नहीं दिया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You