'बुलेट ट्रेन का चुनावी फायदा लेने में जुटे हैं PM मोदी'

  • 'बुलेट ट्रेन का चुनावी फायदा लेने में जुटे हैं PM मोदी'
You Are HereNational
Thursday, September 14, 2017-3:21 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विकास परियोजनाओं का इस्तेमाल चुनावी लाभ के लिए करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि उन्होंने अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन परियोजना का फायदा गुजरात विधानसभा चुनाव में उठाने के लिए जानबूझकर इसे दो साल तक लटकाए रखा। 

वरिष्ठ कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े तथा आर पी एन सिंह ने यहां पार्टी मुख्यालय में विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस परियोजना के लिए संयुक्त प्रगतिशील गठबंधनर सरकार ने दिसम्बर 2013 में जापान को व्यवहार्यता रिपोर्ट देने का काम सौंपा था और उसने अगस्त 2015 में इस परियोजना पर काम शुरू करने के लिए के अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी लेकिन मोदी ने गुजरात चुनाव में इस परियोजना का लाभ हासिल करने के लिए जानबूझकर दो साल तक इसे लटकाए रखा।  

उन्होंने कहा कि इस परियोजना से लोगों को गुमराह करके चुनावी फायदा लिया जा सके, इसके लिए मोदी ने अहमदाबाद में बुलेट ट्रेन परियोजना की आधारशिला रखने से पहले भव्य आयोजन किया और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ रोड शो तक निकाला। खडग़े ने कहा कि इस परियोजना का विधानसभा चुनाव में पूरा लाभ मिले, इसके लिए अहमदाबाद तथा मुंबई के बीच 12 स्टेशन दिए गए हैं। महज 36 हजार आबादी वाले शहरों में भी बुलेट ट्रेन का स्टेशन है। उच्चगति से चलने वाली बुलेट ट्रेन के लिए 12 स्टेशनों को उन्होंने मोदी सरकार की चुनावी रणनीति का तानाबाना बताया और कहा कि इतने स्टेशनों पर रुकने वाली बुलेट ट्रेन कैसे तेज गति से चल पाएगी।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You