गुजरात: राहुल ने सोमनाथ मंदिर में दर्शन के साथ की दौरे की शुरूआत

  • गुजरात: राहुल ने सोमनाथ मंदिर में दर्शन के साथ की दौरे की शुरूआत
You Are HereNational
Saturday, December 23, 2017-1:32 PM

 अहमदाबाद: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात विधानसभा चुनावों पर आत्‍मविश्‍लेषण करने के लिए पार्टी नेताओं के साथ अपनी बैठक से पहले आज गिर सोमनाथ जिले में सोमनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की।  कांग्रेस नेता सौराष्ट्र में केशोद हवाई अड्डे पर उतरे और उन्होंने राज्य की राजधानी से लगभग 420 किलोमीटर दूर स्थित मंदिर में पूजा की।   राहुल अहमदाबाद में आज सौराष्ट्र, मध्य गुजरात, दक्षिण गुजरात और उत्तरी गुजरात के नेताओं के साथ क्षेत्रवार बैठकें करेंगे और उनके कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करने की उम्मीद है।

 वह राज्य में हाल में चुनाव प्रचार के दौरान भी सोमनाथ मंदिर गये थे और मंदिर के प्रवेश रजिस्टर में उनका नाम गैर-हिन्दू के रूप में पाये जाने पर विवाद खड़ा हो गया था। कांग्रेस ने हालांकि इसे ‘‘फर्जी’’ बताया था और भाजपा ने कहा था कि राहुल पहले लोगों के सामने अपनी धार्मिक आस्था घोषित करें। 

गैर-हिन्दुओं को मंदिर में जाने की अनुमति है लेकिन इसके लिए पहले उन्हें मंदिर कार्यालय में खुद को पंजीकृत कराना पड़ता है।  गैर-हिन्दू के लिए रजिस्टर के एक पृष्ठ की कथित फोटोकॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी और इस पर राहुल और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के नाम लिखे थे।  राहुल ने इस विवाद के बाद कहा था कि वह और उनका परिवार भगवान शिव के भक्त हैं। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You