अब भारतीय दर्शक भी ले सकेंगे मोम के पुतलाें के साथ सैल्फी

  • अब भारतीय दर्शक भी ले सकेंगे मोम के पुतलाें के साथ सैल्फी
You Are HereNational
Thursday, November 24, 2016-1:07 PM

नई दिल्ली : मोम के पुतले बनाने के लिए विश्वप्रसिद्ध मैडम तुसान का स्टूडियो अब नई दिल्ली में भी खुलेगा, इसमें दर्शक बॉलीवुड और हॉलीवुड की मशहूर हस्तियों के मोम के पुतले देख सकेंगे। मैडम तुसान दुनिया में पहले नंबर का वैक्स ब्रांड है और यह 250 वर्ष से अधिक समय से परिचालन कर रहा है। दुनिया भर में इसके 22 मोम संग्रहालय हैं, जिनमें लंदन का मैडम तुसान संग्रहालय प्रमुख है। इन संग्रहालयों में मोम के 2000 से भी अधिक पुतले रखे हुए हैं। 

 मर्लिन एंटरटेनमेंट्स के अधिकारी जॉन जैकबसन ने बताया कि कनॉट प्लेस के रीगल सिनेमा के समीप मैडम तुसान का दो मंजिला स्टूडियो स्थापित किया जा रहा है, जिसकी शुरुआत वर्ष 2017 के मध्य में की जाएगी। तुसान स्टूडियो में दर्शकों को असली कलाकार जैसे दिखने वाले इन पुतलों के साथ बेहतर ढंग से इंटरैक्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। यहां पर दर्शक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले के साथ खड़े होकर भाषण दे सकेंगे, किम कर्दाशियां के पुतले के साथ सैल्फी खींच सकेंगे और क्रिकेट की दुनिया के बेताज बादशाह सचिन तेंदुलकर के पुतले के साथ रू-ब-रू होंगे।

जैकबसन ने कहा कि जब वर्ष 2000 में मैडम तुसान में बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन का मोम का पुतला रखा गया था तब से मैडम तुसान की लोकप्रियता भारतीय दर्शकों के बीच काफी बढ़ गई। ऐसे में मैडम तुसान की कला की लोकप्रियता और बढ़ाने के लिए दिल्ली में उनका एक स्थायी केन्द्र खोलना उपयुक्त है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You