400 एनकाउंटर करने वाला दबंग कोर्ट से रिहा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Jun, 2017 12:57 PM

encounter specialist si released fron court

दबंग पुलिस अफिसर शिव कृष्ण शर्मा उर्फ सोनू शर्मा को कोर्ट ने रिहा कर दिया है।

जम्मू: दबंग पुलिस अफिसर शिव कृष्ण शर्मा उर्फ सोनू शर्मा को कोर्ट ने रिहा कर दिया है। एनकाउंटर स्पेशिलस्ट के नाम से मशहूर एसआई सोनू शर्मा पर पुलिस ने आरोप लगाए थे कि वह आतंकवादी संगठन चला रहा है और उसके खिलाफ कई महत्वपूर्ण गवाह भी जुटाए थे पर भद्रवाह कोर्ट के प्रिंसिपल सैशन जज ने एसआई और उनके सात साथियों को सारे आरोपों से मुक्त करते हुए रिहा कर दिया है।


अपनी व्यवस्था में प्रिंसिपल सैशन जज ने कहा, इस मामले से पर्दा हटाने से पहले कोर्ट ने सारे पहलूओं को देखा और परखा है। कोर्ट ने देखा कि पुलिस ने एसआई और उसके साथियों पर विभिन्न मामलों में आरोप साबित करने के लिए  93 गवाहों को पेश किया। इन 93 गवाहों में से 15 से सीआरपीसी की धारा 164-ए के तहत पूछताछ की गई है। हैरानगी की बात है कि बहुत सारे गवाह, जिनमें पुलिस वाले भी शामिल हैं, जबरन गवाह बनाए गए हैं। उनका कहना है कि उनसे जबरन गवाही ली गई है और इसके लिए उन्हें प्रताडि़त किया गया है।


कोर्ट ने कहा कि यह प्रथा खतरनाक है। किसी भी व्यक्ति  को गिरफ्तार करना या उस पर मुक्द्मा दायर करना न्याय प्रणाली के दायरे में होना चाहिए न कि किसी को खुश करने के लिए। उन्होंने इस मामले में दोषियों के खिलाफ जांच के आदेश दिए और जिला पुलिस प्रमुख को निर्देश दिए कि वो जांच करें और दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करें।

कौन है सोनू शर्मा
सोनू शर्मा को जम्मू कश्मीर पुलिस में एनकाउंटर स्पेशिलस्ट के नाम से जाना जाता है।  माना जाता है कि वह एनकाउंटर करने के लिए पुलिस फोर्स की मद्द नहीं लेते हैं। उनके पक्के सूत्र इसमें उनका साथ देते हैं। सोनू शर्मा पुलिस में एसपीओ के पद पर कार्यरत थे और उनकी बहादुरी के बाद उन्हें सीधे एसआई बनाया गया था।

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!