गुजरात में 99 के फेर से बाहर निकली बीजेपी, निर्दलीय विधायक ने दिया समर्थन

  • गुजरात में 99 के फेर से बाहर निकली बीजेपी, निर्दलीय विधायक ने दिया समर्थन
You Are HereLatest News
Friday, December 22, 2017-10:55 AM

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी राज्य की 182 सीटों में से 99 विधायक जीत हासिल कर सके थे। पिछले 22 सालों में पहली बार हुआ था कि बीजेपी सौ का आंकड़ा पार नहीं कर सकी। लेकिन नतीजों के 4 दिन भीतर बीजेपी ने 100 का आकड़ां पर कर लिया है। 

जानकारी मुताबिक लुनावाडा से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव जीतने वाले विधायक रतन सिंह राठौड़ ने राज्यपाल को खत लिखकर अपना समर्थन देने की बात कही है।  इस तरह राठौड़ के समर्थन से देने से बीजेपी को 182 सदस्यीय विधानसभा में 100 विधायकों का समर्थन हासिल हो गया है। और इसके साथ ही पार्टी 99 के फेर से भी निकल गई है। 

रतनसिंह राठौड़ कांग्रेस से बगावत करके लुनावाडा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय मैदान में उतरे थे। कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दिया था। इसके लिए उन्हें निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरना पड़ा था। कांग्रेस ने इसके लिए उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था। इसके बावजूद रतनसिंह निर्दलीय चुनाव जीतने में कामयाब रहे। 

गुजरात में भाजपा इस बार लगातार छठी बार विधानसभा चुनाव जीतने में कामयाब रही है, लेकिन इस बार भाजपा सौ के आंकड़े को छू नहीं सकी थी, जबकि इससे पहले के सभी विधानसभा चुनाव में भाजपा सौ के ऊपर विधानसभा सीटें जीतती रही है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You