“चायवाले” के खजाने में मिला अरबों का कालाधन, देख सन्न रह गए अधिकारी

  • “चायवाले” के खजाने में मिला अरबों का कालाधन, देख सन्न रह गए अधिकारी
You Are HereNational
Saturday, December 17, 2016-3:18 PM

सूरत: नोटबंदी के बाद कालेधन को सफ़ेद करने की धांधली में लगे लोगों पर आयकर विभाग धड़ाधड़ छापेमारी कर रहा है। गुप्त सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर आयकर विभाग ने गुजरात के सूरत में एक चायवाले के यहां छापा मारा। अधिकारी उस समय हैरान रह गए, जब सूरत के इस चाय-पकौड़े बेंचने वाले व्यापारी के पास करीब 250 करोड़ की संपत्ति का खुलासा हुअा।

पार हो सकता है 250 करोड़ का अांकड़ा
आयकर विभाग काे किशोर भजियावाला के 8 लॉकरों की तलाशी में 13 किलो सोना, एक किलो चांदी और एक किलो हीरे जड़ित जेवरात मिले है। आयकर विभाग की टीम को किशोर भजियावाला के एक लॉकर से 5, 10, 20 और 50 रुपए के 5 लाख रुपए के नोट भी मिले हैं। दस्तावेजों के मुताबिक, 4 करोड़ रुपए ब्याज और वसूली की बात सामने आई है। आयकर विभाग के अधिकारियों को आशंका है कि किशोर भजियावाला की संपत्ति का आंकड़ा 250 करोड़ से भी पार हो सकता है।

लॉकरों में बेशकीमती जेवरात
बता दें कि भजियावाला के पीपल्स, BOB और HDFC समेत कुल 30 खाते सामने आए हैं। 8 नवबंर के बाद सभी खातों में राशि जमा की गई है। किशोर के अन्य खातों और लॉकरों में भी लाखों रुपयों समेत बेशकीमती जेवरात जमा किए गए। जांच में पता चला है कि अधिकांश राशि चेक के जरिए एक बैंक से दूसरे बैंक खातों में भेजी गई। फिलहाल आयकर विभाग किशोर के दूसरे ठिकानों पर भी छापेमारी कर रहा है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You