Subscribe Now!

भारत दे रहा पाकिस्तान को माकूल जवाब, जवाबी कार्रवाई में 10 रेंजर्स ढेर, 6 चौकियां तबाह

  • भारत दे रहा पाकिस्तान को माकूल जवाब, जवाबी कार्रवाई में 10 रेंजर्स ढेर, 6 चौकियां तबाह
You Are HereNational
Saturday, January 20, 2018-2:22 PM

जम्मू: बुधवार से जम्मू की सरहदों पर पाकिस्तान द्वारा की जा रही गोलाबारी का जवाब अब भारतीय जवान भी कड़े तरीके से दे रहे हैं। सूत्रों की मानें तो करीब सौ चौकियों से पाकिस्तानी गोलाबारी का जवाब दिया जा रहा है और भारतीय फायरिंग में पाकिस्तान के 10 रेंजर्स मारे गए हैं जबकि 6 चौकियों को भी तबाह किया गया है। वहीं फायरिंग में सियालकोट के चार नागरिक भी मोर गए हैं और 11 घायल हुए हैं। पाकिस्तान ने बिना उकसावे के भारतीय चौकियों पर फायरिंग शुरू कर है जिसमें गांवों को भी निशाना बनाया जा रहा है।


बीएसएफ हाई अल्र्ट पर है। जवान हर स्थिति पर पैनी दृष्टि बनाए हुए हैं। इस बात से इन्कार नहीं किया जा सकता है कि बार्डर पर पाकिस्तानी फायरिंग आतंकियों को घुसपैंठ करवाने की मंशा से की जा रही है। 26 जनवरी पर आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं और इसी मंशा से वे पाकिस्तान उनको सीमा पार करवाने के लिए गोलाबारी कर रहा है।


वहीं बीएसएफ भी एलओसी से पाकिस्तान को करारा जवाब देने में लगी है। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से खबर है कि भारतीय गोलीबारी में शुक्रवार को चार सिविल नागरिक मारे गए हैं। उसने लिखा है कि पाकिस्तान में काफी नुकसान भी हुआ है। गौरतलब है कि पाकिस्तन की गोलीबारी में जहां शुक्रवार को बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए थे वहीं आज भी एक जवान शहीद हो गया है।


भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर को किया तलब
पाकिस्तानी एथारिटी ने शुक्रवार को भी भारत के डिप्टी हाई कमिश्रर को तलब किया और उनसे कहा कि भारत संघर्ष विराम उल्लंघन कर रहा है और इसे रोका जाए। 


पाक ने की इमरजेंसी घोषित
सियालकोट के डिप्टी कमिश्रर फारूख नवीद ने मीडिया को बताया कि हालातों को देखते हुए सियालकोट और नरोवाल जिले में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है। पाकिस्तानी प्रशासन ने इन जिलों में सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को बंद कर दिया है और कुछ रलीफ कैंप भी लगाए हैं।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You