जवानों का बलिदान हमारे लिए प्रेरणास्रोत : संधु

  • जवानों का बलिदान हमारे लिए प्रेरणास्रोत : संधु
You Are HereJammu Kashmir
Thursday, November 24, 2016-3:56 PM

श्रीनगर : श्रीनगर आधारित सेना के 15 कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जी.ओ.सी.) लेफ्टिनेंट जनरल जे.एस संधु ने कहा कि हमारे जवानों ने अंतिम समय तक लड़ा है। उनका बलिदान हमारे लिए प्रेरणास्रोत हैं। हम उनकी कुर्बानी को व्यर्थ नहीं जाने देंगे।


गत रात माछिल सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से हमले में शहीद हुए तीन सैन्यकर्मियों गनर मनोज कुमार कुशवाहा, राइफ लमैन प्रभु सिंह और राइफ लमैन शशांक सिंह को आज बादामी बाग स्थित चिनार कोर मुख्यालय में एक भावपूर्ण समारोह में श्रद्घांजलि अर्पित करने के बाद जी.ओ.सी. ने शहीदों के परिजनों के साथ अपनी संवेदना जताते हुए कहा कि सेना हमेशा उनके साथ है और कल्याण के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। इस दौरान श्रद्घांजलि समारोह के बाद तीनों शहीदों के पार्थिवशरीर को पूरे सैन्य सम्मान के साथ हवाई जहाज से उनके पैतृक स्थलों के लिए भेजा गया।


संधु समेत सभी वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों और जवानों ने तीनों शहीदों को पुष्पचक्र और फू ल मालाएं भेंट कर अंतिम सलामी दी।
शहीद प्रभु सिंह जोधपुर, राजस्थान, गनर मनोज कुमार गाजीपुर उत्तर प्रदेश और शहीद शशांक सिंह भी गाजीपुरए उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे।
गौरतलब है कि गत मंगलवार को उत्तरी कश्मीर में मच्छल सेक्टर के अंतर्गत लछदत पोस्ट के इलाके में पाकिस्तानी सेना के बैट दस्ते ने भारतीय सेना के एक गश्तीदल पर घात लगाकर हमला किया था। इस हमले में तीन जवान प्रभु सिंह, मनोज कुशवाहा और शशांक सिंह शहीद हो गए थे। पाकिस्तानी सैनिकों ने शहीद प्रभु सिंह के शव के साथ बर्बरता करते हुए उसके अंग भंग किए थे।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You