नोटबंदी पर सरकार नहीं करेगी सरेंडर, विपक्ष के हर सवाल का देगी जवाब

  • नोटबंदी पर सरकार नहीं करेगी सरेंडर, विपक्ष के हर सवाल का देगी जवाब
You Are HereTop News
Tuesday, November 15, 2016-9:00 AM

नई दिल्ली: मोदी सरकार द्वारा 500 और 1000 के नोट पर पाबंदी के बाद से ही विपक्ष ने हमलावार रुख अफनाया हुआ है। मोदी को घेरने का विपक्ष एक भी मौका नहीं गंवा रहा है। वहीं संसद में भी इस मुद्दे पर गहमागहमी रहने की संभावना है। दूसरी ओर सरकार भी हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार है। सूत्रों के मुताबिक नोटबंदी पर विपक्ष के तेवरों के आगे सरकार खुद सरेंडर नहीं करेगी। सोमवार को हुई संसदीय कमेटी बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि देश की जनता हमारे साथ है। हालांकि सर्वदलीय बैठक में सरकार सभी पर विपक्ष को चर्चा का भरोसा दिया और कहा कि उसे विपक्ष से उम्मीद है कि सदन में उनका पूरा सहयोग मिलेगा।

विपक्ष के पास कोई ठोस मुद्दा नहीं
संसदीय कमेटी बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि सरकार संसद में सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन अगर विपक्ष हावी होने की कोशिश करेगा तो उन्हें जवाब दिया जाएगा। वहीं पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि विपक्ष के पास कोई बड़ा मुद्दा नहीं है इसलिए वो संसद की शीलकालीन सत्र में नोटबंदी, OROP और सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश करेगा।
 



मोदी के फैसले के साथ पूरा देश
इस बीच केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि पीएम मोदी के फैसले के साथ पूरा देश खड़ा है। चाहे वो सीमा पर आतंकियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा हो या फिर कालेधन पर लगामे लगाने के लिए 500 और 1000 के नोट पर बैन का फैसला। नायडू ने बताया इन दोनों मुद्दों पर एनडीए के घटक दलों ने भी पीएम मोदी को अपना पूरा समर्थन दिया। वहीं केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि विपक्ष जितना चाहे शोर मचा ले कालेधन के खिलाफ मुहिम को अंजाम तक पहुंचाएंगे।

केजरीवाल से बात करेंगी ममता
बता दें कि विपक्ष का आरोप है कि सरकार के इस कदम पूरे देश में हाहाकार मचा है और लोग बेहद परेशान हैं। सरकार पर संसद पर दबाव बनाने की रणनीति को लेकर मंगलवार को यानि कि आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी मुलाकात करेंगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You