नीतीश का कांग्रेस पर हमला, कहा किसी के पिछलग्गू नहीं

Edited By Punjab Kesari,Updated: 03 Jul, 2017 12:19 AM

nitish will attend rjd rally on receipt of invitation

बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के राजद की अगले महीने प्रस्तावित रैली में भाग लेने को लेकर अटकलों के बीच जदयू ...

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के राजद की अगले महीने प्रस्तावित रैली में भाग लेने को लेकर अटकलों के बीच जदयू ने स्पष्ट किया कि अगर उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को आमंत्रण मिलता है तो उसमें वह निश्चित तौर पर भाग लेंगे। जदयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक के बाद पार्टी के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि कि हम लोग उक्त रैली में निश्चित तौर पर भाग लेंगे, अगर राजद हमारे नेता नीतीश कुमार जी को आमंत्रित करेगी।

उल्लेखनीय है कि मीडिया के एक वर्ग द्वारा यह कहा गया था कि महागठबंधन (जदयू राजद कांग्रेस) सरकार में शामिल जदयू आगामी 27 अगस्त को राजद की पटना में प्रस्तावित भाजपा हटाआे, देश बचाओ रैली में भाग नहीं लेगा। राजद और कांग्रेस के नोटबंदी का विरोध किए जाने के बाद जदयू द्वारा इसका समर्थन किए जाने से इन दलों के बीच मतभेद राष्ट्रपति चुनाव में राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का जदयू द्वारा समर्थन किए जाने से और भी गहरा गया था।

कोविंद के व्यक्तित्व जरूरी, न कि भाजपा का
यह पूछे जाने पर कि जदयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक के दौरान क्या नीतीश कुमार ने कांग्रेस को लेकर बहुत कुछ कहा है, संजय ने इससे इंकार करते हुए कहा कि उनकी पार्टी का अपना एजेंडा है जिस पर वह लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जब राजग में थी तो संप्रग उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी का समर्थन किया था और कोविंद के व्यक्तित्व को ध्यान में रखते हुए अब उनका समर्थन कर रहे हैं, न कि भाजपा का समर्थन कर रहे हैं।

जदयू प्रवक्ता अजय आलोक, राजीव रंजन और नीरज कुमार से पत्रकारों को संबोधित करते हुए संजय ने कहा कि हम किसी के पिछलग्गू नहीं। हमने नोटबंदी का समर्थन किया और हम अपने एजेंडे पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने क्या कहा (उनके नेता के बारे में) उस पर उन्हें कुछ नहीं कहना।

संगठन को धारदार बनाने के लिए विशेष जोर
नीतीश कुमार की अध्यक्षता में संपन्न जदयू राज्य कार्यकारिणी की बैठक में इस दल ने अपने संगठन के विस्तार और संगठन को धारदार बनाने पर विशेष जोर दिया। संजय ने बताया कि हर हाल में सदस्यता अभियान का लक्ष्य पूरा किया जाएगा और दो लाख सक्रिय सदस्य बनाए जाएंगे। अभी तक 147000 सक्रिय सदस्य बनाए जा चुके हैं।

उन्होंने बताया कि 15 अगस्त, 26 जनवरी, 02 अक्टूबर जैसी महत्वपूर्ण राष्ट्रीय तिथियों को जद यू पंचायत स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन करेगी । संजय ने बताया कि उनकी पार्टी ने फैसला लिया है कि समाजवादी आंदोलन के नायक राम मनोहर लोहिया, लोक नायक जयप्रकाश नारायण, जन नायक कर्पूरी ठाकुर, भीम राव अंबेडकर की जयंती पुण्य तिथि कार्यक्रम को पंचायत स्तर तक आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जीएसटी पर उनकी पार्टी का रुख आइने की तरह साफ है और हम इसका पूर्ण रूप से समर्थन करते हैं। संजय ने कहा कि महिलाओं को पार्टी में राज्य से लेकर पंचायत इकाई में हिस्सेदारी बढ़ाई जाएगी। सामाजिक सुधार के अभियान यथा शराबबंद, दहेज प्रथा, बाल विवाह निषेध के अभियान को पार्टी पूरे जोर शोर से चलाएगी। एेसे सामाजिक अभियान में शामिल सामाजिक कार्यकर्ताओं को पार्टी से जोडऩे का अभियान चलाएगी।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आने के बाद की उपलब्धियोँ को बिन्दुबार जनता को बताने के लिए अभियान चलाएगी। संजय ने कहा कि जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष का निर्देश है कि जिला एवं प्रखंड इकाई की प्रत्येक बैठक आवश्यक रूप से बुलाई जाएगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!