राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज- 'भूख है तो सब्र कर, रोटी नहीं तो क्या हुआ'

  • राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज- 'भूख है तो सब्र कर, रोटी नहीं तो क्या हुआ'
You Are HereNational
Friday, October 13, 2017-6:13 PM

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘ग्लोबल हंगर इंडेक्स’ में भारत के तीन पायदान नीचे फिसलने पर मोदी सरकार पर कड़ा वार करते हुए आज कहा कि लोग भूख से पीड़ित हैं लेकिन सरकारी स्तर पर इसे लेकर सिर्फ चर्चा हो रही है और वादे किये जा रहे हैं। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने सरकार पर निशाने साधते हुए हिंदी के कवि दुष्यंत कुमार की गजल की ये पंक्तियां ‘भूख है तो सब्र कर, रोटी नहीं तो क्या हुआ। आजकल दिल्ली में है जेरे बहस मुद्दा’ ट्वीट की।


इसके साथ उन्होंने ‘ग्लोबल हंगर इंडेक्स’  में भुखमरी को लेकर भारत के 97वें स्थान से 100वें स्थान पर फिसलने संबंधी खबर भी पोस्ट की है। खबर में कहा गया है कि भुखमरी में भारत की स्थिति पाकिस्तान तथा अफगानिस्तान से बेहतर है लेकिन उत्तर कोरिया, बंगलादेश तथा इराक से बहुत खराब है। 

रविशंकर प्रसाद ने किया पलटवार
राहुल का पलटवार करते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष की पार्टी कांग्रेस ने देश में भ्रष्टाचार को आगे बढ़ाने का काम किया। राहुल गांधी गुजरात में जाकर कहते हैं कि विकास कहां गया? उनसे पूछा जाना चाहिए कि कांग्रेस पार्टी के शासनकाल में कितना विकास हुआ? केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आजकल राहुल जी मंदिर और भगवान के दर पर जा रहे हैं। हम देख रहे थे कि उन्हें आरती करनी भी नहीं आती। वहां मौजूद कांग्रेस के नेता उन्हें आरती करना, प्रसाद लेना सिखा रहे थे। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि भगवान के दर पर जाने से सिर्फ चुनाव नहीं जीत सकते। चुनाव जीतने के लिए विकास का काम करना होता है जो बीजेपी कर रही है।

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You