100 रुपए के लिए लोग परेशान, चिल्लर की किल्लत

  • 100 रुपए के लिए लोग परेशान, चिल्लर की किल्लत
You Are HereChandigarh
Monday, November 21, 2016-4:05 PM

चंडीगढ़ : 500 और 1000 रुपए के नोट बन्द होने के बाद रोज़ाना लोगों को किसी न किसी तरह से परेशानी झेलनी पड़ रही है। नोटबन्दी के चलते लोगों की रोज़मर्रा की ज़रूरतें भी पूरी नहीं हो पा रही हैं। 

रविवार को छुट्टी के कारण बैंक बंद रहने से लोग कैश के लिए सिर्फ एटीएम पर ही निर्भर थे, लेकिन शहर के अधिकतर एटीएम से उन्हें निराशा ही मिली। अधिकतर एटीएम खाली थे, जहां कैश था तो वहां सिर्फ 2 हजार के ही नोट निकले। 100 का नोट रविवार को किसी एटीएम पर नहीं निकला। सेक्टर-17 स्थित बैंक स्क्वॉयर के एटीएम पर भी और दिनों के मुकाबले सन्नाटा पसरा रहा। वहीं बैंकों से लेकर बाजार में भी 100 के नोट की किल्लत चल रही है। 

पीएनबी के एक अधिकारी के अनुसार 100 के नोट बैंक से जारी तो हो रहे हैं, लेकिन वापस जमा होने के लिए नहीं आ रहे हैं। व्यापारी वर्ग कस्टमर्स से 100 का नोट ही ले रहे हैं, 2000 का नोट लेने में असमर्थता जता रहे हैं। लेकिन वहीं अपने करंट अकाउंट में 500 और हजार के बंद हो चुके नोट जमा करा रहे हैं। 

वहीं, दूसरी ओर 100 के नोट की लोगों से लेकर हर वर्ग के लोगों ने जमाबंदी शुरू कर दी है। इससे भी परेशानी हो रही है। अब बैंक में कोई भी सेविंग खाते में पैसे जमा नहीं करवा रहा है और जो करवा रहा है वह पुराने बंद हो चुके नोट ही जमा करवा रहा है। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You