75 साल की इस बुजुर्ग ने 60 साल से नहीं खाया अन्न, इन चीजों पर जी रही जिंदगी

You Are HereNational
Thursday, August 10, 2017-4:02 PM

इंदौर: दुनिया में आपको अजब-गजब कई तरह के लोग मिल जाएंगे जो अपनी किसी न किसी खासियत को लेकर चर्चित होते हैं। इन दिनों धामनोद के सुंद्रैल की 75 वर्षीय सरस्वती बाई सुर्खियों में हैं। दरअसल 60 साल से उन्होंने अन्न का एक दाना नहीं खाया है। वह बस चाय और पानी के सहारे है। इतना ही नहीं उनका शरीर इतना चुस्त-दरुस्त है कि वह घंटों खेतों में काम भी करती है।
PunjabKesari
सरस्वती बाई और द्वारका प्रसाद पाटीदार की बहुत कम उम्र में ही शादी हो गई थी। जब  उनकी पहली संतान हुई तो वह बीमार पड़ गई। टाइफाइड हो गया, आंतें सिकुड़ गई। कुछ भी खाती तो उसे हजम नहीं होता और उल्टी आ जाती। धीरे-धीरे उसकी तबीयत तो ठीक हो गई लेकिन उसे खाना नहीं पचता था। पति उनका कई जगह इलाज करवाया नहीं सब बेकार। सरस्वती ने खाना बिल्कुल ही छोड़ दिया और घूंट-घूंट पीने पर निर्भर हो गई, फिर चाय भी उसे पचने लगी लेकिन खाना नहीं। अब सरस्वती का यही खाना बन गया।
PunjabKesari
पानी और सुबह-शाम चाय बस। हफ्ते में एक बार केला भी खा लेती है। वहीं सरस्वती के बच्चे और पड़ोसियों का कहना है कि मां का भोजन अब चाय-पानी ही है जब उनसे पूछा जाता है कि क्या भूख नहीं लगी, इस पर वह बस हंस कर न कर देती है। सरस्वती बाई के 5 बच्चे है लेकिन उन्होंने इस दौरान भी कभी अन्न का एक दाना मुंह नहीं लगाया।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You