मोदी जी तो प्रोटोकॉल तोडऩे के लिए ही बने है!

  • मोदी जी  तो प्रोटोकॉल तोडऩे के लिए ही बने  है!
You Are HereNational
Wednesday, September 13, 2017-9:08 PM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए प्रोटोकॉल तोडऩा आम बात हो गई है फिर वो चाहे अपने विदेशी दोस्तों के लिए हो या फिर बच्चों के लिए। पिछले तीन साल में ऐसे कई मौके आए जब प्यार में भावुक हुए मोदी कभी प्रोटोकॉल तोड़ते रहेे तो कभी बच्चों से मिलने के लिए सुरक्षा घेरे से बाहर आ गए। PunjabKesari

शिंजो आबे के लिए तोड़ा प्रोटोकॉल
जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे दो दिवसीय गुजरात यात्रा पर आज टोक्यो से विशेष विमान से सीधे अहमदाबाद पहुंचे जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़ कर खुद हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी की। विमान में लगने वाली सीढ़ी के जापानी प्रधानमंत्री के विमान से जुडऩे में मामूली तकनीकी दिक्कत के बाद जब आबे अपनी पत्नी अकी आबे के साथ विमान से बाहर निकले तो मोदी ने उनसे पहले हाथ मिलाया और फिर गले लगा लिया।  
PunjabKesari
हसीना के लिए मोदी ने प्रोटोकॉल किया दरकिनार
अप्रेल 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के लिए प्रोटोकॉल तोड़ते हुए इंदिरा गांधी हवाईअड्डा पर खुद पहुंच कर उनका स्वागत किया था। प्रधानमंत्री के हवाईअड्डे जाने के लिए कोई विशेष व्यवस्था नहीं की गई थी और वह सामान्य यातायात के बीच हवाई अड्डा पहुंचे थे। 
PunjabKesari
बच्चों के लिए तोड़ा था प्रोटोकॉल
आजादी की 70वीं सालगिरह के मौके पर लाल किले से देश को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बच्चों से मिलने के लिए प्रोटोकॉल तोड़ा था। लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन के बाद मोदी उनका अभिवादन कर रहे बच्चों से मिलने उनके बीच चले गए। इससे पहले भी वह स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भी मोदी ने कुछ इसी तरह बच्चों के बाच जाकर उनका मन मोह लिया था। 
PunjabKesari
दोस्ती के लिए तोड़ा प्रोटोकॉल
फरवरी 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अबू धाबी के शहजादे और अपने खास दोस्त शेख मोहम्मद बिन जायद के लिए प्रोटोकॉल तोड़ा था। जैसे ही शेख मोहम्मद नई दिल्ली पहुंचे, तो उनके स्वागत के लिए प्रोटोकॉल  तोड़कर प्रधानंमंत्री नरेंद्र मोदी खुद एयरपोर्ट की अगवानी की। बता दें कि जब मोदी पिछले साल अगस्त में यूएई गए थे, तब नाहयान भी प्रोटोकॉल तोड़ते हुए अबू धाबी एयरपोर्ट पर आए थे।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You